6 कैदियों को मिली वाराणसी जेल से रिहाई का तौफ़ा

6 कैदियों को मिली वाराणसी जेल से रिहाई का तौफ़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में काशीवासियों में उनके जन्मदिन को लेकर हर्ष व्याप्त है। मोदी ने जहा काशीवासियों को 344 करोड़ का उपहार दिया वही जेल में बंद कैदियों को रिहाई का तौफा मिला है। सभी 6 कैदी जिन्होंने अपनी मूल सजा काट ली है केवल जुर्माना सजा बाक़ी थी उन्हें जुर्माना भर आजाद कर दिया गया।

सेंट्रल जेल से दो व जिला जेल से 4 हुए आजाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में सुबह से ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन की धूम है। इसी धूम के बीच कई वर्षों से सेन्ट्रल जेल में बंद दो कैदियों और जिला जेल में बंद चार कैदियों को रिहाई का तोहफा भी मिला। सेन्ट्रल जेल से जहां दुष्कर्म में सज़ा काट रहे और मादक पदार्थों की तस्करी में सज़ा काट रहे। वहीं जिला जेल से भी चार कैदी जो एनडीपीएस और चोरी की सज़ा कटा रहे थे उन्हें रिहा किया गया है।

समाज सेवा संस्था ने सभी का जुर्माना भरा

प्रधानमंत्री हमेशा रिटर्न गिफ्ट देश और देशवासियों को देते आये हैं इसी क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के केंद्रीय और जिला कारागार से कैदियों को मुक्त किया गया। इसमें सेन्ट्रल जेल के जेलर कमलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि केंद्रीय कारागार में मादक पदार्थों की तस्करी में बंद बनरस के जुबेर अपनी मूल सज़ा काट चुके थे और जुर्माने की सज़ा काट रहे थे। उनका जुर्माना भरकर उन्हें आज छोड़ा गया है। वहीं लालजी मुसहर निवासी बहराइच जो की दुष्कर्म में सज़ा काट रहे थे उन्हें भी आज रिहा किया गया है। वहीं जिला कारागार से वाराणसी के के भैसासुर घाट निवासी समीर शेख, जौनपुर के बक्शा थानाक्षेत्र के गोपालपुर निवासी अमरदीप, जौनपुर के ही मछलीशहर थानाक्षेत्र के मुर्तुज़ा, और बिहार केदरभंगा के निवासी सिंटू मंडल हैं। ये सभी चोरी और मादा पदार्थों की तस्करी करने में जेल गए थे। ये सभी अपनी मूल सज़ा काटकर अपनी जुर्माने की सज़ा काट रहे थे। इन सभी का भारत विकास परिषद वरुण सेवा संस्थान के अध्यक्ष रमेश लालवानी ने जुर्माना भरा है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.