पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में ज्ञानपुर में जबरदस्त प्रदर्शन

पेट्रोल और डीजल की कीमते दिन – प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस को ध्यान में रखकर ज्ञानपुर नगर में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल के बढ़ते मूल्य के विरोध में पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंका। इन सबके बीच लगातार जमकर नारेबाजी चलती रही।

हम आपको बता दे कि सपा नेता रमेश चंद्र यादव की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता हॉस्टल के चौराहे पर इक्कठे हुए। इस बीच निरंतर बढ़ते हुए पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को ध्यान में रखते हुए जमकर नारे लगाए गए और केंद्र सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना भी की गई।

प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि 15 महीने में नौ बार उत्पाद शुल्क बढ़ाए जाने से डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। निरंतर मूल्य बढ़ने के बाद अब पेट्रोल की कीमत 77 रुपये पर जा पहुंची है।

वक्ताओं ने यहां तक कहा कि भाजपा सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। निरंतर बढ़ती महंगाई से पूरा देश बेहाल हैं। जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से लगातार अपराध की घटनाओं में इजाफा ही हुआ है एवं भ्रष्टाचार की घटनायें भी दिन दुगनी रात चौगनी तेजी के साथ बढ़ रही हैं।

प्रदर्शनकारियों ने आए दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जो बढ़ोतरी हो रही हैं इस मूल्य को तत्काल वापस लेने की मांग की। इस मौके पर तेजपति यादव, कल्लूराम, लालू यादव, अमित शर्मा, दीपक, लवकुश पवन गौतम लालचंद्र, राजन अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

अब जबकि इतना कुछ हो रहा है तो देखना यह होगा कि प्रदर्शनकारियों की मांग पूरी होती है या नहीं क्योंकि यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है जनसामान्य के लिए।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.