इस बार गर्मी में नहीं होगी बिजली की समस्या, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम शुरू करने वाला है हेल्प डेस्क नंबर

इस बार गर्मी में नहीं होगी बिजली की समस्या, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम शुरू करने वाला है हेल्प डेस्क नंबर

वाराणसी: यदि आप गर्मियों में बिजली की कटौती या किसी प्रकार के खराबी से परेशान रहते है, और आपको कम्प्लेन करने के लिए बिजली विभाग के ऑफिस के चक्कर काटने पड़ते है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है।

जल्द ही पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम आने वाली इस गर्मी से पहले ही हेल्प डेस्क शुरू करने वाला है इसकी जानकारी खुद पूर्वांचल वितरण निगम के प्रबंध निदेशक कार्यालय के अधीक्षण अभियंता ए.आर. वर्मा ने दी है। उन्होंने बताया कि यदि किसी भी उपभोक्ता को कोई परेशानी हो तो वह हमारे ऑनलाइन पोर्टल पर शिकायत दर्ज़ करवा सकता है।

उपभोक्ता दिवस के अवसर पर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक के अधीक्षण अभियंता ए. आर. वर्मा ने हमें बताया कि हम अपने उपभोक्तओं की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहते है। हम जल्द ही उपभोक्ता बिल से सम्बंधित शिकायते तथा नए कनेक्शन लेने की सुविधा को ऑनलाइन करने जा रहे है।

टोल फ्री नंबर के साथ ऑनलाइन भी दर्ज़ करा सकते है शिकायत

इस विषय पर बात करते हुए अधीक्षण अभियंता ने बताया की सरकार के आदेश अनुसार बिजली उपभोक्तओ को अच्छी सुविधा देने हेतु नगर निगम के हर जोन में हेल्प डेस्क की शुरुआत की जा रही है। अब कार्यालय में जब उपभोक्ता आएगा तो वह साड़ी जानकारी हेल्प डेस्क से ले सकेगा।

जल्द ही अगले दो दिन के भीतर यह हेल्प डेस्क सक्रिय हो जायेगा। और यदि कार्यालय में कोई अधिकारी नहीं है तो आप अपनी समस्या ऑनलाइन भी दर्ज़ करवा सकते है। इसके साथ ही पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम का टोल फ्री नंबर भी है, आप 1912 डॉयल करके अपनी समस्या दर्ज़ करवा सकते है और यह नंबर 24 घंटे उपभोक्ताओं के सेवा के लिए खुला रहता है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.