जिला सहकारी फेडरेशन की चेयरमैन हुई रागिनी राय

जिला सहकारी फेडरेशन की चेयरमैन हुई रागिनी राय

वाराणसी: मंगलवार को जिला सहकारी फेडरेशन लिमिटेड के पदाधिकारियों का चुनाव शोर-शराबे के बीच संपन्न हुआ। फेडरेशन की निर्विरोध चेयरमैन के में रागिनी राय को चुन गया।

भाजपा प्रत्याशी विभा मिश्रा और समर्थकों ने एडीएम सिटी कार्यालय के सामने चुनाव में पर्चा फाड़ने का आरोप लगाकर जमकर हलला मचाया। भाजपाइयों ने तकरीबन तीन घंटे से ज्यादा तक धरना देकर विरोध जाहिर किया। भाजपा के पदाधिकारियों ने इस चुनाव से इस दौरान दूरी बनाए रखी। चुनाव की गंभीरता स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही।

वाराणसी के चेयरमैन पद के चुनाव के लिए जिला सहकारी फेडरेशन लिमिटेड वाराणसी के एडीएम सिटी कार्यालय में सुबह 10 बजे से ही समाजवादी पार्टी के नेता और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओ का जमावड़ा लगा रहा। दोनों ही पार्टी से परचा लिया गया जिनमें भाजपा की तरफ से विभा मिश्रा ने वा सपा की तरफ से रागिनी राय ने परचा लिया था।

हम आपको बता दे कि रागिनी राय सपा प्रत्याशी के पर्चा दाखिल करने के बाद से ही अचानक से भाजपाइयों ने कार्यालय के बाहर शोर – शराबा मचाना शुरू कर दिया। समर्थकों संग ही भाजपा प्रत्याशी विभा मिश्रा का आरोप था कि सपा, बसपा एवं कांग्रेस के लोगों ने पर्चा छीनने के साथ ही फाड़ भी दिया।

चुनाव को स्थगित करने की मांग को लेकर भाजपाइयों ने धरना प्रारम्भ कर दिया। इस दौरान विरोध प्रदर्शन के साथ ही जमकर नारेबाजी भी की गई। रागिनी राय को एक ही नामांकन होने के चलते निर्विरोध चेयरमैन घोषित कर दिया गया। डायरेक्टरों ने जीत का प्रमाण पत्र मिलने पर रागिनी राय का स्वागत कर जीत का जश्न भी मनाया।

एडीएम सिटी वीरेंद्र पांडेय चुनाव अधिकारी रहे। डा. पीयूष यादव सपा जिलाध्यक्ष के कथननुसार पर्चा फाड़ने जो बात की गई है वह बेबुनियाद है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.