स्वयं सहायता समूह का घालमेल आया सामने, बच्चों का अनाज बनिया को बेचे जाने का वीडियो वायरल

स्वयं सहायता समूह का घालमेल आया सामने, बच्चों का अनाज बनिया को बेचे जाने का वीडियो वायरल

सरकार आम जन्ता के लिए कई योजनाएं निकलती है। मगर उस योजना से जुड़े अधिकारी इसमें घपला शुरू कर देते हैं। ऐसे ही इस घपले का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि सरकार कोरोना काल में आंगनबाड़ी के बच्चों का अनाज स्वयं सहायता समूह के जरिये वितरित कराने की व्यवस्था बनायीं थी। लेकिन यहां स्वयं सहायता समूह ने भी धांधली शुरू कर दी। आंगनबाड़ी के बच्चों का अनाज बनिया को बेचा जरा है।

इस मामले को लेकर एक वीडियो सोशल वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो जक्खिनी का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि एक स्वयं सहायता समूह की महिला के घर से उसके बगल का एक दुकानदार उसके घर से बोरी का अनाज अपने भार वाहन टैंपो पर लाद रहा है।

इस संबंध में सीडीपीओ आराजी लाईन अंजू चौरसिया से गयी। उन्होंने बताया कि खाद्यान्न राष्ट्रीय आजीविका मिशन की ओर से स्वयं सहायता समूहों को उपलब्ध कराया जाता है वह आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के उपस्थिति में बच्चों के परिजनों को दिया जाता है जिसे आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के उपस्थिति में बच्चों के परिजनों को दिया जाता है। उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है मगर जांच करवाने का आश्वासन दिया है।


Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें। 

Vikas Srivastava