व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया फीचर, अब मनी ट्रांसफर के साथ बताएं अपना एक्सप्रेशन

व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया फीचर, अब मनी ट्रांसफर के साथ बताएं अपना एक्सप्रेशन

मंगलवार को व्हाट्सएप अपने यूजर के लिए नयी एक नया फीचर लेके आया है। व्हाट्सएप ने अपने मनी ट्रांसफर फीचर को अपग्रेड कर दिया है। इस फीचर के तहत मनी ट्रांसफर के दौरान ग्राहक को एक रेलेवेंट बैकग्राउंड चुनने का ऑप्शन मिलेगा। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईफोन दोनों ही यूज़र्स के लिए लाइव कर दिया गया है। इस फीचर के आजाने से अब यूजर्स अपने दोस्तों और परिवारवालों के साथ मनी ट्रांसजेक्शन के दौरान एक्सप्रेशन का एक एलिमेंट भी भेज सकते है। इसके दौरान आप पैसे भेजते वक्त सबसे ज्यादा रेलेवेंट बैकग्राउंड का चयन कर अपने परिजनों, दोस्तों और रिश्तेदारों को एक प्यारा सा बैकग्राउंड भेज सकते हैं। व्हाट्सप्प ने इस फीचर के लिए सात बैकग्राउंड की लिस्ट जारी की है। इसी के साथ ही व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए कई थीम और त्योहारों से जुड़े बैकग्राउंड भी लांच किये हैं। जिसका इस्तेमाल आप रक्षाबंधन के त्यौहार पर अपनी बहन को पैसे ट्रांसफर करते वक्त कर सकते हैं। साथ ही बर्थडे, हॉलीडे और ट्रेवलिंग जैसे अवसरों पर पैसे ट्रांसफर करने के लिए भी बैकग्राउंड को एड किया है।          

ऐसे करें फ़ीचर का उपयोग 

पेमेंट करने के दौरान बैकग्राउंड के चयन के लिए आपको सैंड पायमेन्ट स्क्रीन पर बैकग्राउंड आइकन पर टैप करना होगा। तब खोले ही आपको बैकग्राउंड के बहुत सारे विकल्प दिकने लगेंगे। अपनी इच्छानुसार आप बैकग्राउंड का चयन कर के अपने परिजनों को पैसे भेज सकते हैं। इसके साथ ही आप पैसे भेजने के कारण और अपना एक्सप्रेशन बता सकते हैं।  


Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें। 

Vikas Srivastava