अब काशी विश्वनाथ मंदिर में नहीं दिखेंगे खाकी वर्दी वाले, जानिए अब कैसे होगी सुरक्षा

अब काशी विश्वनाथ मंदिर में नहीं दिखेंगे खाकी वर्दी वाले, जानिए अब कैसे होगी सुरक्षा

वाराणसी: सोमवार को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में एक अलग ही नज़ारा देखने को मिला। क्योंकि जब सोमवार की सुबह श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे तो उन्हें गर्भगृह के पास एक भी पुलिसकर्मी नहीं दिखाई दिया जिस पर लोगो को हैरानी हुयी।

इसके बाद लोगो में यह चर्चा शुरू हो गयी कि अब गर्भगृह से पुलिसकर्मियों को हटा लिया गया है। पर माजरा कुछ और है आपको बता दे कि श्री विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह की सुरक्षा व्यवस्था की कमान अब धोती-कुर्ताधारी पुलिसकर्मी संभालेंगे। मंदिर के गर्भगृह में तैनात पुलिसकर्मी सोमवार से वर्दी की जगह धोती और कुर्ते में ड्यूटी करते हुए नजर आए।

दर्शन-पूजन करने पहुंचे श्रद्धालुओं ने जब धोती-कुर्ता पहने कांस्टेबल और सलवार-समीज पहने महिला आरक्षियों को व्यवस्था बनाते देखा तो उन्हें आश्चर्य हुआ। हालांकि, माजरा समझ में आने पर सभी ने खुशी जताई। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में शुद्धता बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मियों का ड्रेस कोड सोमवार से बदल दिया गया है। सोमवार को मंगला आरती के बाद से पुरुषों के लिए सफेद धोती, पीला कुर्ता और महिलाओं को सफेद सलवार व आसमानी समीज में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया।

जब लोगो को पता चला कि गर्भ गृह में धोती-कुर्ते और दुपट्टे में मौजूद लोग पंडा नहीं बल्कि पुलिसकर्मी हैं और आज से उनका ड्रेस कोड बदल दिया गया है। इस पर लोगों ने भी आश्चर्य व्यक्त किया और ख़ुशी भी जताई।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.