वाराणसी: बास्केटबाल खिलाड़ी पहुंची एयरपोर्ट सीआईएसएफ जवानों के साथ बिताया समय

वाराणसी: बास्केटबाल खिलाड़ी पहुंची एयरपोर्ट सीआईएसएफ जवानों के साथ बिताया समय

वाराणसी: मंगलवार को लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अर्जुन एवार्ड से सम्मानित और भारत ही नहीं पूरे विश्व में सिंह सिस्टर्स के नाम से ख्याति प्राप्त बास्केटबाल खिलाड़ी प्रशांति सिंह पहुंची थी। यह 24 घंटे अपनी ड्यूटी में तैनात सीआईएसएफ के जवानों के बीच उनका उत्साहवर्धन करने पहुंची।

जवानों का किया उत्साहवर्धन

मंगलवार को बनारस की आन – बान – शान सिंह सिस्टर्स में से एक प्रशांति सिंह ने बाबतपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवानों के बीच पहुंचकर ड्यूटी में तैनात जवानों का उत्साहवर्धन किया। प्रशांति जवानों से मिलकर बेहद खुश दिखी। साथ ही उन्होंने जवानों को प्रसन्न रहने का मूल मंत्र भी दिया उन्होंने अपने बचपन के दिनों से लेकर के अपने खेल के दिनों तक के अनुभवों तक की यात्रा को बांटा है।

जिंदगी से जुड़े पहलुओं को किया सांझा

प्रशांति ने सीआईएसऍफ़ विशेष रूप से महिला जवानों के साथ अपना वक्त गुजारा। साथ ही उन्होंने उन सबके साथ अपने जिंदगी के बचपन सहित जवानी के पहलू तक के स्ट्रगल तक को सांझा किया एवं कहा की स्वयं की मेहनत पर विश्वास रखिये किसी अन्य की मदद के लिए मोहताज मत रहिये। आगे बढ़ने के लिए स्वयं की मेहनत पर विश्वास रखना ही होगा। जब तक आप सफलता की सीढ़िया चढ़ते है तब तक लोग आपकी प्रशंसा करते है और अगर आप नहीं बढ़ते तो लोग के मुंह मोड़ते देरी नहीं लगाती है।

टीम वर्क को बताया जरूरी

सीआईएसएफ के जवानों में जोश भरते हुए प्रशांति सिंह ने कहा कि टीम वर्क बहुत ज़रूरी है। कड़ी मेहनत ही किसी भी स्पर्धा में काम आती है ना की किसी का सहयोग, जब कभी काम को मन में ठान लो तो उसे करके ही दिखाओ।

मोमेंटो प्रदान कर किया स्वागत

इस अवसर पर प्रशांति सिंह को मोमेंटो प्रदान करके सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट सुब्रत झा ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर शामिल हुए सीआईएसएफ के रवि रंजन सिंह, प्रशांत,ए के शुक्ला,सी के वर्मा,ऋचा सिंह,रीना,मालती,अनूप रेखा,नीरज सिंह,संदीप सिंह,वेद प्रकाश, कांस्टेबल एस एस त्रिपाठी,गोपाल,विनय, विकास एस के प्रधान समेत सी आई एस एफ के सभी जवान भी उपस्थित रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.