मीरा जायसवाल हत्याकांड: बेटे ने उतारा माँ को मौत के घाट

मीरा जायसवाल हत्याकांड: बेटे ने उतारा माँ को मौत के घाट

वाराणसी पुलिस ने दिन दिन पूर्व मीरा हत्याकांड का खुलासा शनिवार को कर दिया। गौरतलब हो की दो दिन पूर्व कैंट थानाक्षेत्र के लालपुर पोखरे में महिला मीरा जायसवाल की लाश बरामद हुयी थी। इंस्पेक्टर राजीव रंजन उपाधयाय और उनकी टीम द्वारा इस हत्यकांड का खुलासा किया तो जो सच्चाई सामने आयी वो चौंकाने वाली थी।

पूछताछ में सामने आयी सब घटना

मां के व्यवहार से तंग आकर पुत्र ने ही अपने दो अन्‍य शातिर दिमाग दोस्तों के साथ मिलकर अपनी मां की हत्या कर दी थी। मामले में पकड़ा गया मुख्य अभियुक्त मृतका का पुत्र अमित जायसवाल है। इसके दोस्त धीरू सितलानी और शिवम् भी घटना में शामिल थे। मीरा जायसवाल की हत्या में परिजन ही शामिल होने की पहले ही पुष्टि हो गई थी। मीरा जायसवाल के बेटे से हुई पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

कई दिनी से चल रहा था अनबन

मीरा जायसवाल बीते मंगलवार से लापता थीं और घर पर मौजूद बेटे रोहित ने इसकी सूचना सिगरा थाने में दर्ज नहीं कराई थी। मां के गायब होने के बाद भी बेटे द्वारा कोई सूचना नहीं देने के चलते वह पहले ही शक के दायरे में आ गया था। हत्या में रोहित के साथ अन्य भी शामिल रहे। 47 वर्षीय मीरा जायसवाल की हत्या कर फेंकी गई लाश गुरुवार को छोटा लालपुर-अनौला में एक पोखरा के किनारे मिली थी। लाश को प्लास्टिक से लपेटकर फेंका गया था। शरीर पर कई जगह चाकू गोदकर हत्या की गई थी। मीरा जायसवाल की अपने पति अनिल से नहीं बनती थी। अनिल बीते डेढ़ सालों से गाजीपुर में रहते हैं। उधर, बेटे से भी मीरा जायसवाल की कुछ दिनों से अनबन चल रही थी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.