हाईवे के लूटपाट में लिप्त इनामी बदमाश को लंका पुलिस ने धर दबोचा

हाईवे के लूटपाट में लिप्त इनामी बदमाश को लंका पुलिस ने धर दबोचा

लंका पुलिस को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने कुछ दिन पहले हाईवे पर ट्रक चालक को गोली कर पैसे लुटने वाले 20 हजार के इनामी बदमाश गोलू उर्फ संदीप यादव व उसके साथी सत्यम सिंह को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से 32 बोर की अवैध पिस्टल, चार कारतूस, सौ ग्राम हेरोइन, चोरी की दो बाइक और नौ हजार बरामद कर उन्हें जेल भेज दिया। लंका थाना थाना प्रभारी भारत भूषण तिवारी का दावा है कि पकड़े गये बदमाश में विभिन्न थानों में ढाई दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस पर किया फायरिंग

थाना रोहनिया के बच्छाव के बेटावर निवासी गोलू यादव व विश्वकर्मा नगर थाना लंका निवासी सत्यम सिंह लूट की घटना को अंजाम देते थे। इन बदमाशों ने पकडऩे गयी पुलिस की टीम पर भी फायरिंग की थी इसके बाद पुलिस ने दोनों को पकड़ा है। संदीप पर वाराणसी और सोनभद्र जिले में हत्या का प्रयास और लूट सहित अन्य आरोपों में 30 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, सत्यम पर हत्या का प्रयास और लूट सहित अन्य आरोपों में चार मुकदमे दर्ज हैं। संदीप पर दर्ज 30 मुकदमों में से 14 लूट के हैं और सारी वारदातों को हाईवे पर ही अंजाम दिया गया है।

ट्रक चालक से लुटे मादक पदार्थो को शहर में बेचता है

संदीप ने पुलिस को बताया कि हाईवे किनारे भोर के समय ट्रक खड़ा कर आराम या शौच कर रहे चालकों को वो और उसके गिरोह के सदस्य निशाना बनाते हैं। बरामद हेरोइन के संबंध में उसने बताया कि पंजाब की ओर से आने वाले ट्रक चालक ऐसे मादक पदार्थ साथ लेकर चलते हैं। लूटपाट के दौरान ही ट्रक चालकों से हेरोइन जैसे मादक पदार्थों को छीन कर शहर के मदनपुरा, बजरडीहा, जैतपुरा सहित अन्य इलाकों में इस धंधे से जुड़े लोगों को कम दाम में बेच देता था।

कैसे लगी भनक पुलिस को?

पुलिस अधिकारी अनुसार आठ सितंबर को डाफी टोल प्लाजा के समीप सुल्तानपुर निवासी ट्रक चालक को गोली मार कर 56 हजार रुपया लूटा गया था। डाफी टोल प्लाजा पर लगे सीसी कैमरे की फुटेज और मुखबिरों की मदद से लंका इंस्पेक्टर भारत भूषण तिवारी ने पता लगाया कि वारदात को इनामी बदमाश संदीप ने अपने साथियों के साथ अंजाम दिया था। शुक्रवार की भोर सूचना मिली कि लौटूबीर मंदिर के समीप संदीप अपने एक साथी के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने की तैयारी में है। जवाबी कार्रवाई में संदीप और सत्यम दबोच लिए गए। पूछताछ में संदीप ने डाफी टोल प्लाजा के समीप हाल में हुई लूट की तीन वारदातों में अपनी भूमिका स्वीकारी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.