पटरी व्यवसाई में आक्रोश व्याप्त, निकाला पैदल मार्च यात्रा

पटरी व्यवसाई में आक्रोश व्याप्त, निकाला पैदल मार्च यात्रा

बनारस में सड़क किनारे अपनी दुकान लगा कर जीवन व्यापन कर रहे लोगो को आये दिन पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जारहा है। जिला प्रशाशन द्वारा वेंडिंग जोन न निर्धारित किये जाने के कारण खाकी वर्दी वाले चलान करते है और फर्जी मुक़दमे में फ़साने की कोशिश करते है। सभी फेरी पटरी ठेला व्यवसायी में आक्रोश व्याप्त है।

उक्त बाते जिला मुख्यालय पर धरना देते समय ठेले व्यापरियों ने कहा। शास्त्री घाट से जिला मुख्यालय कचेहरी तक पैदल मार्च करने के बाद जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना दिया। मामले की जानकारी होते ही प्रशाशन सचेत हुयी और जिलाधिकारी ने उनकी समस्या से अवगत हुए और जल्द ही कार्यवाही का आश्वाशन दिया।

पुलिस करती है झूठा चालान

धरना के समिति सचिव अभिषेक निगम ने कहा की जिले में विकाश के नाम पर शहर से हम गरीब पटरी व्यवसाइयों को उखाड़ फेका जा रहा है। प्रशाशन द्वारा आज तक कोई भी जगह चिन्हित नहीं किया गया जहा पर हम लोगो को उचित स्थान दिया जाये।

अभिषेक निगम ने बताया कि समय समय पर पुलिस द्वारा हमारे लोगों का धारा 34 व 26 (क) में चालान कर फर्जी मुक़दमे में फंसा दिया जा रहा है। इससे हमारे सामने रोज़ी रोटी का संकट आ गया है। हमारी मांग है कि हमें जल्द से जल्द वेंडिंग ज़ोन आवंटित किया जाए ताकि हम सभी अपने परिवार का पेट पाल सकें।

डीएम ने किया आश्वासित

जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने ठेले व्यापारियों को प्लास्टिक के इस्तेमाल न करने की हिदायत देते हुए कहा की यदि आप लोग द्वारा प्लास्टिक इस्तेमाल किया गया तो आपकी दुकाने पटरी से हटा दिया जायेगा, पटरी वालो को समझाते हुए डीएम ने जल्द ही उनके समस्या का निवारण करने को कहा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.