सपाइयों को नहीं भाया The Kapil Sharma Show, ‘निरहुआ’ के खिलाफ थाने में दी तहरीर

सपाइयों को नहीं भाया The Kapil Sharma Show, ‘निरहुआ’ के खिलाफ थाने में दी तहरीर

वाराणसी: सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के लोहता थाने में भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ जो कि हाल ही में भाजपा प्रत्याशी बने है के खिलाफ लिखित तहरीर दी है। ‘निरहुआ’ पर सपाजनों ने आचार संहिता के उल्लंघन किए जाने का आरोप लगाया है।

The Kapil Sharma Show में हुआ निरहुआ का खूब प्रचार

हम आपको बता दें कि इन दिनों दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ की चर्चाएं उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से भाजपा प्रत्याशी बनने के बाद से ही जोरों पर हैं। बताते चलें कि सपा कार्यकर्ताओं को इस दौरान ‘निरहुआ’ का कपिल शर्मा के शो में सम्मलित होना अच्छा नहीं लगा। जिस वजह से ही उनके द्वारा तहरीर दें दी गई। समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष शमीम नोमानी ने दी गई तहरीर में बताया हैं कि ‘निरहुआ’ का लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लागू होने के बाद भी खूब प्रचार हो रहा है। शनिवार रात साढ़े नौ बजे एक टीवी चैनल पर The Kapil Sharma Show में ‘निरहुआ’ के कार्यक्रम का प्रसारण किया गया।

The Kapil Sharma Show में खर्च होने वाली धनराशि चुनाव राशि से ज्यादा

सिर्फ इतना ही नहीं ‘निरहुआ’ का कार्यक्रम रविवार रात 11:20 बजे एक बार फिर से प्रसारित किया गया। जिससे कहा जा सकता है कि काफी बड़े पैमाने पर ‘निरहुआ’ का प्रचार हो रहा है। इस तरह से ‘निरहुआ’ के एपिसोड पर The Kapil Sharma Show में खर्च होने वाली धनराशि चुनाव में खर्च सीमा की अधिकतम राशि से कहीं ज्यादा प्रतीत होती है, जो कि आचार संहिता उल्लंघन किया जाना है।

आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा किया गया दर्ज

वहीं शमीम नोमानी ने यह भी बताया कि इस तरह से लोकसभा प्रत्याशी द्वारा किसी टीवी चैनल पर उपस्थित होकर कार्यक्रम प्रस्तुत करना गलत तो है ही साथ ही नियम के विरुद्ध भी है। इस वजह से ही आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर निरहुआ के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की कार्रवाई करने की मांग उठाई गई है। इसके साथ ही मुख्य निर्वाचन आयुक्त से भी इसकी शिकायत कर दी गई।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.