वाराणसी: नो इंट्री में बेधड़क दौड़ रहे हैं भारी वाहन

वाराणसी: नो इंट्री में बेधड़क दौड़ रहे हैं भारी वाहन

वाराणसी: शहर में जाम का लगाना ऐसे तो एक स्वभाविक समस्या हैं, पर मुश्किल उस समय और ज्यादा बढ़ जाती है जब जिसके कंधों पर इसकी जिम्मेदारी का भार हो वह ही इस परेशानी के झमेले में फंस जाये। सड़क पर जाम से मुक्ति के जहां बार बार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभियान चलवा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ‘बनारस के कप्तान’ की टीम भी जाम के समय आंख बंद किये हुए बैठी है।सुबह 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक का समय शहर में नो इंट्री का है, पर 11 बजे दिन तक भारी वाहन (ट्रक, डम्फर) शहर की सबसे बड़ी मंडी में घूमते हुए नजर आते हैं। जिस कारण जाम की स्थिति बनी ही रहती है।

ओवरलोड ट्रकों के कारण जाम है लगा हुआ

हम आपको बताते चले कि इस संबंध में कोतवाली के अंतरगत आने वाली मछोदरी चौकी क्षेत्र का मामला अभी ताजा ही है। सुबह 11 बजे तक धड़ल्ले से इस क्षेत्र में दस चक्के की गाड़ियां घूमते हुए नजर आती है, जिस कारण जाम की स्थिति प्रतिदिन ही बनी रहती है। वहीं मछोदरी पार्क से बिड़ला अस्पताल होते हुए मुकीमगंज तक गुरुवार की सुबह तक तीन ओवरलोड ट्रकों के कारण जाम लगा हुआ था, फिर भी पुलिस का एक भी जवान वहां दिखाई नहीं पड़ा।

आये दिन लगा रहता है जाम

वहीं से ठीक आगे गोलगड्डा मोड़ से पहले एक ट्रक की वजह से बिगड़ गयी जिस कारण जाम लग गया था, उन सबके बाद डम्फर आराम से मछोदरी पार्क की तरफ दूसरी लेन में बढ़ रहे है। आये दिन ही यहां पर जाम लगता है यह क्षेत्रीय दुकानदार राजू केसरी ने बताई है। भारी वाहन फर्राटा भरने का समय 6 बजे से शुरू होकर 11 बजे दिन तक इस रोड पर रहता हैं। इन सबके बीच पुलिस सोती रहती है।

गाड़ियां नो इंट्री में है तो विधि सम्मत होगी कार्रवाई

गुरुवार को इस बात की जांच – पड़ताल जब टीम Live VNS कर रही थी, तब बहुत देर तक जाम लगे रहने के बाद दो पुलिसकर्मी वहां जा पहुंचे। इन सबके बाद यातायात तो सुगम हो गया है पर उनके रहते हुए भी डम्फर विशेश्वरगंज से बाहर की जगह मछोदरी की ओर बढ़ गया। जब क्षेत्राधिकारी कोतवाली से इस संबंध में बात की गयी तो उन्होंने कहा कि अगर गाड़ियां नो इंट्री में है तो विधि सम्मत कार्रवाई उनकी जांच करने के बाद की जाएगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.