उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक पहुंचे एसएसपी ऑफिस, अब सीबीआई करेगी मामले की जांच

उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक पहुंचे एसएसपी ऑफिस, अब सीबीआई करेगी मामले की जांच

उत्तर प्रदेश: उन्नाव रेप केस और पीड़िता के पिता की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिंह ने बुधवार देर रात यह फैसला किया। इसके बाद गुरुवार सुबह आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

इससे पहले सेंगर रात को अपने कई समर्थकों के साथ लखनऊ में एसएसपी के बंगले पर स्थित कैम्प ऑफिस पहुंचे। अनुमान लगाया जा रहा था कि वे सरेंडर करने पहुंचे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एफआईआर दर्ज नहीं होने की वजह से पुलिस ने भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया।

आपको बता दे कि कुलदीप सेंगर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ बुधवार को लखनऊ में ही थे। उनके लखनऊ से निकलने के करीब आधे घंटे के बाद ही सेंगर एसएसपी के बंगले पर पहुंचे। जहां उन्होंने कहा मीडिया जहा कहे मैं चलने को तैयार हूँ आप ही लोगो के कहने पर मैं यहाँ आया हूँ।

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर एसएसपी के बंगले पर बसपा विधायक अनिल सिंह और सपा के विधान पार्षद अक्षय प्रताप गोपाल के साथ पहुंचे थे। तीन अफसर सस्पेंड: पीड़िता के पिता के इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में उन्नाव जिला अस्पताल के 2 डॉक्टर डॉ. डीके द्वेदी और डॉ. प्रशांत उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया  गया हैं। सीओ सफीपुर कुंवर बहादुर सिंह को मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड किया गया है।

जल्द ही जांच पूरी करने का दावा

पीड़िता के पिता के साथ मारपीट और उन पर झूठा केस करने के आरोप में मंगलवार को विधायक के भाई अतुल समेत 4 लोगों को उन्नाव से गिरफ्तार किया गया और इन सभी को उन्नाव जेल भेज दिया गया है प्रशासन का दावा है आगे की करवाई जारी हैं और जल्द ही मामले की जांच पूरी कर ली जाएगी हलाकि योगी सरकार ने पुरे मामले को अब सीबीआई को सौप दिया हैं।

पीड़िता के पिता के शरीर पे पाए गये चोट के निशान

आपको बता दे कि सोमवार को जेल से हॉस्पिटल लाए गए पीड़िता के पिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था उनकी मौत आंत फटने से हुई थी और उनके शरीर पर 14 जगह गंभीर चोट के निशान भी पाए गये थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.