स्टेट में गोल्ड मेडल जीतने वाली अंतर्राष्ट्रीय निशाने बाज को यूपी पुलिस ने किया परेशान

स्टेट में गोल्ड मेडल जीतने वाली अंतर्राष्ट्रीय निशाने बाज को यूपी पुलिस ने किया परेशान

प्रतापगढ़ जिले के रायचंद्रपुर गांव की रहने वाली वर्तिका सिंह अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज हैं। अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका अपने अचूक निशाने के लिए मशहूर हैं। जिस वर्तिका के फैन बिहार के सीएम नीतीश कुमार से लेकर बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी हैं। जिस अंतर्राष्ट्रीय निशाने बाज की प्रशंसा राहुल गांधी तक करते हैं। वह प्री नेशनल और यूपी स्टेट में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। वह इंद्रप्रस्थ कॉलेज फार वीमेन की छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। दिल्ली में उनकी सीआरपीएफ में ट्रेनर के रूप में तैनाती है।बता दें कि वर्तिका यूपी पुलिस की कारगुजारियों के सामने इन दिनों काफी परेशान है।

वर्तिका का आरोप है कि बीते 29 अप्रैल को वह लखनऊ में अपने भाई के पास आई थी। लखन्रऊ में पीजीआई अस्पताल में शराब के नशे में धुत डाक्टर द्वारा वर्तिका से गलत व्यवहार किया था। जिसकी शिकायत वर्तिका ने सीएम योगी से की लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुआ। और यूपी पुलिस उल्टे ही वर्तिका पर मामले से पीछे हटने का दबाव बनाने लगी। वर्तिका ने डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पूरी जोर लगा दी। लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्यवाई नहीं किया। आज भी सरकार किसी काम की नहीं है।

बता दे कि शाम को करीब साढ़े पांच बजे भाई के साथ बाइक से जाते समय पीजीआई के डाक्टर पीयूष गुप्ता ने उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी। जब वर्तिका ने विरोध किया तब डाक्टर ने उनसे अभद्रता की। वर्तिका ने बताया कि डाक्टर ने शराब पी रखी थी। इतना ही नहीं वर्तिका और उनके भाई की माने तो गाड़ी में भी शराब की बोतल पड़ी हुई थी। वहीं जब मेडिकल कराया गया तो रिपोर्ट में डाक्टर के शराब पीने की बात सामने नहीं आई। जिसपर वर्तिका ने कहा कि डाक्टर ने मेडिकल रिपोर्ट में बदलाव कराया है। उन्होने इस घटना की शिकायत पुलिस व सीएम से भी की लेकिन कुछ न हुआ। सरकार और प्रशासन से मेरा भरोसा उठता जा रहा है। पुलिस व्यवस्था आज भी वैसे ही है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.