Varanasi Airport को मिला सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण का अवार्ड

Varanasi Airport को मिला सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण का अवार्ड

वाराणसी: शुक्रवार को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर सर्वश्रेष्ठ ऊर्जा संरक्षण का अवार्ड मिला। यह पुरस्कार ऊर्जा मंत्रालय की तरफ से दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में मिला। एयरपोर्ट परिसर में राष्ट्रीय सम्मान मिलने पर खुशी का लहर दौड़ गई। लोगों द्वारा एक दूसरे को बधाई सहित मिठाई खिलाने का सिलसिला चला।

एयरपोर्ट पर लगा दो मेगावाट सोलर प्लांट

काफी दिनों से ऊर्जा संरक्षण की कवायद Varanasi Airport पर चल रही थी। एयरपोर्ट पर दो मेगावाट का सोलर प्लांट ऊर्जा संरक्षण के लिए लगाया गया है। साथ ही पांच मेगावाट इसकी क्षमता बढ़ाए जाने की तैयारी भी चल रही है।

एयरपोर्ट को स्वच्छता में भी मिल चुका अवार्ड

स्वच्छता में भी Varanasi Airport को इससे पहले अवार्ड मिल चुका है। इस बारे में एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय ने बताया कि बेस्ट ऊर्जा संरक्षण का अवार्ड मिलना ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर बहुत ही गर्व की बात है।

आधा दर्जन उड़ानें रहीं विलंबित

वहीं शुक्रवार को वाराणसी से आने वाली आधा दर्जन उड़ानें मौसम खराब होने की वजह से विलंबित रहीं। इंडिगो एयरलाइंस मुंबई से वाराणसी आने वाली की उड़ान अपने सुनिश्चित समय से दो घंटे की देरी से रही दोपहर के 2 बजकर 10 मिनट पर आने वाली इंडिगो एयरलाइंस शाम 04 बजकर 17 मिनट पर वाराणसी पहुंची। वहीं अपने निश्चित समय से एक घंटा विलंब से दिल्ली से आने वाली जेट एयरवेज की उड़ान भी रही।

यात्रियों को हुई बहुत परेशानी

एयर इंडिया कोलकाता से आने वाली की उड़ान अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटे की देरी से हुई जिस कारण यहां भी देर से पहुंची। स्पाइस जेट कोलकाता से आने वाली की उड़ान लगभग डेढ़ घंटे की देरी से हुई इस कारण वाराणसी देर से पहुंची। विस्तारा दिल्ली से आने वाली की उड़ान भी आधा घंटा देरी से हुई इसलिए देर से पहुंची भी। विमानों के देर से आने की वजह से ही उनको जाने में भी देर हुई। जिस वजह से सबसे ज्यादा तकलीफ यात्रियों को हुई।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles