जिला अस्पताल पर जिलाधिकारी का छापा, जूनियर क्लर्क जाहिद रजत को किया तलब

जिला अस्पताल पर जिलाधिकारी का छापा, जूनियर क्लर्क जाहिद रजत को किया तलब

वाराणसी के जिला अस्पताल में रविवार को जिलाधिकारी राम योगेश्वर ने मारा छापा, गड़बड़ी मिलने पर किया जूनियर क्लर्क जाहिद रजत का पटल परिवर्तन के साथ अग्रिम आदेश तक किया संबद्ध।

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का अचानक से निरक्षण किया। निरिक्षण दौरान कतिपय वक्सीन की कमी पाए जाने पर तत्काल व्यवस्था के निर्देश मुख्य चिकित्सक अधिकारी को दिए। सभी ओ पी डी के निरक्षण कर डॉक्टरों को समय से उनकी उपस्थिति के साथ इसे अपना काम न समझ कर धर्म समझ कर मरीजों का इलाज सेवाभाव से करने पर विशेष जोर दिया।

जिलाधिकारी ने अस्पताल परिसर ने मरीजों के साथ आये हुए रिस्तेदारो को बैठने व सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान देने के लिए बोले व अस्पताल परिसर में साफ़ सफाई व पेयजल की व्यवस्था को सही करने पर विशेष जोर दिया।

मरीज को बहार की दवा लिखे जाने के शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मुख्य चिकित्सक अधिकारी को कड़े शब्दों में निर्देश दिया की किसी मरीज को बहार की दवा न लिखी जाए और अगर इस प्रकार की कोई शिकायत आपके पास आती है तो उसपे तत्काल कार्यवाही करते हुए सम्बंधित डॉक्टर पर कार्यवाही किया जाये।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार को अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया था तथा वैक्सीन आदि उपरोक्त कमियों के बाबत उन्होंने जिलाधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने रविवार को स्वयं अस्पताल का औचक निरीक्षण किया तथा कमियों को शीघ्र दूर करने हेतु मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी मिलने पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के कनिष्ठ लिपिक जाहिद रजत का पटल परिवर्तन तत्काल किए जाने का मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश देते हुए उन्होंने कनिष्ठ लिपिक रजत को अपने कैंप कार्यालय से अग्रिम आदेशों तक संबद्ध कर दिया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.