दुष्कर्म व हत्या के विरोध में बेटियों ने किया प्रदर्शन, सरकार सुरक्षा देने में नाकाम

दुष्कर्म व हत्या के विरोध में बेटियों ने किया प्रदर्शन, सरकार सुरक्षा देने में नाकाम

रोहनिया थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व 12 वर्षीय बेटी संग दुराचार व निर्मम हत्या के खिलाफ प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर की बेटियों ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। लोक समिति द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में पीडि़ताओं की इंसाफ दिलाने व आरोपियों को सजा दिए जाने की मांग को लेकर गांव की बेटियों और महिलाओं ने मुंह में काली पट्टी बांध कर तख्तियां लेकर घटना पर विरोध करते हुए प्रदर्शन किया।

मुआवजा और नौकरी की मांग

लोगों ने आरोपियों को अविलम्ब गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। सभी ने प्रधानमंत्री से पीड़ित परिवार को पचास लाख का मुआवजा और पीड़िता की मां को सरकारी नौकरी देने की मांग किया। शनिवार की दोपहर गांव की बेटियां और महिलाएं गांव के यात्री प्रतीक्षालय पर एकत्रित हुए। जहां से उन्होंने मुंह में काली पट्टी बांध कर क्षुब्‍ध हृदय है बंद जुबान, गांव की बेटी करे पुकार, कब तक सहेंगे अत्याचार, योगी हम शर्मिंदा हैं बेटी के कातिल जिन्दा हैं आदि नारे लगाए। प्रधानमंत्री जी बेटियों की रक्षा करो, दुष्कर्म करने वाले कातिलों को फांसी दो आदि विभिन्न स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर गांव में मौन जुलूस निकालकर प्रदर्शन भी किया गया।

सरकार सुरक्षा देने में नाकाम

लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। सरकार सुरक्षा देने में नाकाम है, आज मानवीय संवेदनाओं को खत्म करने वाली घटनाओं को रोकने के लिए बेटियों को खुद आगे आने की जरूरत है। कार्यक्रम में मुख्यरूप से नन्दलाल मास्टर अनीता, सरिता, रामबचन, अमित पंचमुखी, श्यामसुन्दर, समांबानो, मनजीता, मधुबाला, सुनील मास्टर, विद्या, निशा, प्रिया, चंदा, लता, नीलम, निर्मला आदि मौजूद रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.