वाराणसी पुलिस की गिरफ्त में आये शातिर चोर कीमती सामान बरामद

वाराणसी पुलिस की गिरफ्त में आये शातिर चोर कीमती सामान बरामद

बनारस में चेतगंज पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इन चोरों के पास से कुछ दिन पहले बीमा कार्यालय में हुई चोरी के सीपीयू और प्रिंटर बरामद किया गया हैं।

पुलिस ने पकडे गये चोरो को सम्बंधित धाराओं में जेल भेज दिया है। इस सम्बन्ध में एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि शहर में कानून व्यवस्था को सुदृण बनाने के लिए शहर में पुलिस अभियान चला रही है। इसी क्रम में चेतगंज थानान्तर्गत लहुराबीर चौकी इंचार्ज को बज़रिये मुखबिर सूचना मिली की कुछ चोर चोरी का सामान बेचने की फिराक में जयसिंह चौराहे के पास मौजूद हैं। मुखबिर की इस सूचना पर विश्वास करते हुए हमने मयफोर्स मारूतीनगर स्थित नित्यानंद यादव के खाली प्लाट में छापे मारी की तो वहां चोरी के माल के साथ कई और चोर भी कैमरा, लैपटॉप, जेवर आदि सामानों के साथ गिरफ्तार किये गये हैं।

जानकारी के मुताबिक पकडे गये शातिर चोर बंद मकानों की रेकी कर उनका ताला तोड़कर चोरी करते थे। इनके पास से महंगे डिजिटल कैमरे, वीडियो कैमरे, चांदी और सोने के जेवर साथ एक चोरी की बाईक भी बरामद हुई है। इसी क्रम में वाराणसी पुलिस ने 6 शातिर चोरों को लंका थानान्तर्गत मारूतीनगर से लाखों के चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया। इस दौरान दो शातिर चोर मौके का फायदा उठाकर वहां से भाग गये। पुलिस ने इनके कब्ज़े से लाखों का माल बारामद कर लिए है।

इस सम्बन्ध में लंका थानाध्यक्ष संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु एसएसपी वाराणसी रामकृष्ण भारद्वाज के आदेशानुसार जनपद पुलिस क्राइम कंट्रोल के तहत अपराधियों की धर पकड़ में लगी हुई। इसी क्रम में हमें मुखबिर द्वारा सूचना मिली 8 संख्या में शातिर चोर मारूतीनगर स्थित नित्यानंद यादव के खाली प्लाट में चोरी के माल को बेचने की फिराक में हैं। जिस कारण हमने इन शातिर चोरों का गैंग पकड़ लिया हैं। इनसे हमे बहुत से महगे सामान भी बरामद हुआ हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.