Varanasi Police के इस जाबाज़ अफसर ने बचाई दिव्यांग बच्ची की जान

Varanasi Police के इस जाबाज़ अफसर ने बचाई दिव्यांग बच्ची की जान

वाराणसी: शहर के लंका थानान्तर्गत सुन्दरपुर इलाके में स्थित रुद्रा टावर में आग लगते ही चारों तरफ हड़कंप का मौहोल व्याप्त हो गया। काफी सारे परिवार इस बहुमंजिला इमारत में रहा करते हैं। जैसे ही आग की जानकारी लंका एसो को हुई वैसे ही वह फ़ोर्स सहित पहुंचे और सर्वप्रथम पूरी इमारत खाली करवाई, पर जैसे ही उन्हें यह ज्ञात हुआ कि एक दिव्यांग घर में चौथी मंजिल पर अकेली रह गई है तो उन्होंने अपनी जान की फ़िक्र किए बिना उस बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला।

कैंट विधायक ने एसएचओ को लगाया गले

हम आपको बता दें कि हर तरफ Varanasi Police एसएचओ लंका भारत भूषण तिवारी के इस काम की तारीफ की जा रही है। वहीं मौके पर पहुंचे कैंट विधानसभा के विधायक सौरभ श्रीवास्तव को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई वैसे ही उन्होंने उन्हें अपने गले से लगा लिया।

मामले के सूचना मिलते ही फ़ोर्स संग पहुंचे थानाध्यक्ष

वहीं तत्कालीन सीओ भेलूपुर सत्येन्द्र तिवारी ने इस मामले के संबंध में बात करते हुए बताया कि लंका थानाध्यक्ष भारत भूषण तिवारी सुन्दरपुर के रुद्रा टावर में आग की सूचना मिलते ही अपनी फ़ोर्स सहित यहां पहुंच गए एवं उनके द्वारा इमारत खाली करवाना भी प्रारम्भ कर दिया गया। पूरी सोसईटी इमारत के प्रथम द्वितीय और तृतीय मंजिल में आग लगी होने की वजह से धुंआ से भर उठी थी।

Varanasi Police ने बचाई बच्ची की जिंदगी

इसी दौरान विद्यामति ने आवाज लगाई कि स्कूल से घर पहुंची उसकी दिव्यांग बच्ची चौथी मंजिल में बने कमरा नंबर 302 में फसी हैं। लंका थानाध्यक्ष भारत भूषण ने शाम्भवी के फसे होने की जानकारी मिलते ही बिना आग की फ़िक्र किए दिव्यांग बच्ची शाम्भवी को सुरक्षित बचाकर नीचे लें आए। आवाजे और शोर सुनकर शाम्भवी डर से बेड के नीचे छुप गई थी। पर अब वह स्वस्थ है।

Varanasi Police की हर तरफ हो रही तारीफ़

वहीं मौके पर पहुंचे कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने लंका थानाध्यक्ष के इस कार्य की प्रशंसा की एवं उनको अपने गले से लगा लिया उन्होंने यह भी कहा कि जनसामन्य को हर समय उनकी सुरक्षा के लिए खड़ी उतर प्रदेश पुलिस के जाबाज़ अफसरों पर गर्व हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.