काशी में रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का अनावरण आखिर करेगा कौन

काशी में रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का अनावरण आखिर करेगा कौन

वाराणसी।  कैंटोमेंट स्थित जेएचवी माल के सामने वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की स्मृति को बने लगभग 7-8 महीने होने जा रहा है लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि ऐसी वीरांगना की प्रतिमा का अनावरण आज तक नही हो पाया है।
 
कारण ये है कि इस स्मृति के निर्माणकर्ता पीएम मोदी से लेकर अन्य सत्ताधारियों के यहां स्मृति प्रतिमा के अनावरण के लिए समय मांगते फिर रहे है लेकिन किसी के पास इतना समय नही है कि वीरांगना रानी लक्ष्मी की प्रतिमा का अनावरण कर सके। 

आज भी उनकी स्मृति को ढककर रखा गया है लेकिन अभी तक उनके स्मृति का अनावरण नही हो सका है जिससे स्थानीय लोगों में काफी रोष व्याप्त है। 

वहीं भारत विकास परिषद काशी खंड के सीए श्रीनारायण खेम्गा का कहना है कि रानी लक्ष्मी बाई की स्मृति का अनावरण कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री सीताराम जोशी, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से संपर्क किया गया।

लेकिन उनके पास समय ना हो पाने के कारण अभी तक स्मृति का अनावरण नहीं हो सका है लेकिन हमारा प्रयास है कि अब इसे राज्यपाल से अनावरण कराया जाय और लगभग 20 से 25 दिन में रानी लक्ष्मीबाई की स्मृति का अनावरण हो जाने की उम्मीद है।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं  

Adhyan Chaurasiya