जाम को लेकर विशाल मेगा मार्ट वाराणसी पे चला कानून का डंडा, गिरफ्तार हुए शाखा प्रबंधक

जाम को लेकर विशाल मेगा मार्ट वाराणसी पे चला कानून का डंडा, गिरफ्तार हुए शाखा प्रबंधक

वाराणसी: अभी कुछ दिन पहले शहर में जाम की समस्या को लेकर एसपी यातायात ने दो सरकारी विभागों और एक प्राइवेट फर्म विशाल मेगा मार्ट पर मुकदम दर्ज़ कराया था। भोजूबीर तिराहे के समीप स्थित विशाल मेगा मार्ट के सामने ग्राहकों और कर्मचारियों द्वारा रोड पर वाहन खड़ा करने के मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी सिटी ने मामले के जांच का आदेश दिया था।

इस मामले की जांच करने पे पता चला की फर्म के पास केवल दुपहिया वाहनों के लिए स्टैंड है और विशाल मेगा मार्ट के कर्मचारियों और ग्राहकों द्वारा मार्ग पर ही वाहन खड़ा कर दिया जाता है जिससे जनसामान्य के लिए ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है।

एसपी सिटी द्वारा पहले भी दी गयी थी चेतावनी

इस सम्बन्ध में पूर्व में भी मार्ट प्रबंधक से पार्किंग की व्यवस्था करने की बात की गयी थी, लेकिन संस्था द्वारा इसके लिए कोई प्रयास नहीं किया गया और चारपहिया वाहन ऐसे ही सड़क पर खड़े करवाए जा रहे थे।

इस वजह से आयेदिन वाराणसी – जौनपुर मार्ग पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही थी। इसको संज्ञान लेते हुए सोमवार को सम्बंधित धाराओं में विशाल मेगा मार्ट प्रबंधक के खिलाफ कैंट ठाणे में मुअकदमा पंजीकृत करवाया गया था और एसपी सिटी द्वारा अग्रिम करवाई के लिए निर्देश दिया गया था।

इस मामले में कैंट थाना प्रभारी महेश पांडेय द्वारा विशाल मेगा मार्ट शाखा प्रबंधक भोजूबीर अनुभव पांडेय जोकि अलोपीबाग, इलाहाबाद के निवासी है उनको विशाल मेगा मार्ट भोजूबीर से गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायलय में पेश किया गया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.