देश में कोरोना ने एक बार फिर दी दस्तक, ओमिक्रॉन वेरिएंट के लगातार बढ़ रहे मामले   

देश में कोरोना ने एक बार फिर दी दस्तक, ओमिक्रॉन वेरिएंट के लगातार बढ़ रहे मामले   

देश में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक देना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली में वेरिएंट के ताजा मामलों के साथ भारत का ओमिक्रॉन टैली लगातार बढ़ रहा है। महाराष्ट्र में सात, जयपुर में नौ और दिल्ली में एक व्यक्ति सकारात्मक पाया गया, जिससे देश में कुल संख्या 21 हो गई। राजस्थान में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए सभी 9 लोग एसिम्प्टोमैटिक पाए गए हैं। जयपुर के मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरोत्तम शर्मा ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि आईआईटी के डाटा वैज्ञानिक दल के अनुसार कोरोना की यह लहर पिछली लहर से कमजोर रहेगी। दक्षिण अफ्रीका में मिल रहे मामलों से भी यह बात सिद्ध होती है जहां अत्यधिक मामलों के बावजूद अभी भर्ती होने वालों के दर में कमी है। विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना की इस लहर में 1 से 1.5 लाख तक मामलों के प्रतिदिन आने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि सरकार और विशेषज्ञ दोनों ही इस वैरिएंट से सतर्क रहने की हिदायत दे रहे हैं। 

अध्ययन दल में शामिल डाटा वैज्ञानिक मनिंद्र अग्रवाल ने लॉकडाउन को एक बार फिर महामारी में वृद्धि से बचने के लिए कारगर बताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों से टीकाकरण जारी रखने की अपील की है ताकि देश को एक बार फिर महामारी का भयावह रूप न रखना पड़े। आपको ज्ञात हो कि सोमवार को देश में कोरोना संक्रमण के 8,306 नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही 211 मौतें दर्ज की गई हैं।

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Priyanshi Srivastava