भारत के लिए सऊदी ने खोला अपना हवाई मार्ग, अब सऊदी से इजरायल जा सकेंगे भारतीय

भारत के लिए सऊदी ने खोला अपना हवाई मार्ग, अब सऊदी से इजरायल जा सकेंगे भारतीय

सऊदी अरब ने अपने हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने के दशकों पुराने प्रतिबंध को हटा दिया है। एयर इंडिया को सऊदी अरब से होकर इजरायल तक उड़ान भरने की इजाजत मिलने के बाद यात्रा का समय कम होगा। साथ ही दूरी भी कम तय करनी होगी। भारत मे प्रमुख हसन मदाह ने बताया कि सउदी अरब ने अपने एयरस्पेस को एयर इंडिया के लिए खोल दिया है। जिससे भारत का एयर इंडिया इजरायल के लिए उड़ान भर सकेगा, इसके साथ ही इजरायल पर्यटन मंत्रालय के प्रवक्ता हसन ने कहा कि अब लोग आसानी से इजरायल के लिए जा सकेंगे।

आपको बता दें कि लेविन ने उम्मीद जताई कि नए मार्ग खुलने से ज्यादा से ज्यादा भारतीय इजरायल के लिए यात्रा कर सकेगे इस तरह से दोनो देशों के बीच संबंध मजबूत बना रहेगा। इजरायल के मंत्री यारिव लेविन ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है, उन्होंने कहा की हम वास्तव मे नए युग में प्रवेश करने जा रहे है, भारत के लिए एयर इंडिया से इजरायल के लिए जाना और आसान हो जायेगा।

इस फैसले से और मजबूत होंगे रिश्ते

सऊदी अरब के इस नए फैसले से भारतीय यात्रियों को इजरायल जाने में काफी आसानी होगी और यात्रा में समय भी काम लगेगा। इसके पहले भी सऊदी अरब भारत और इजरायल से अपने सम्बन्धो को मजबूत करने का प्रयास करता रहा है और इस सम्बन्ध में यह फैसला काफी महत्वपूर्ण साबित होगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.