लिपस्टिक के सही उपयोग से बढ़ जाएगी खूबसूरती, जाने कैसे

लिपस्टिक के सही उपयोग से बढ़ जाएगी खूबसूरती, जाने कैसे

हमारे चेहरे की खूबसूरती में लिपस्टिक एक अहम व महत्पूर्ण रोल अदा करता है। बता दे कि लिपस्टिक न केवल आपके होठो की बचाव करती  है बल्कि आपको और सूंदर दिखने में मदद करती है। आइए जाने लिपस्टिक को और आकर्षक़ कैसे बना सकती है।

लिपस्टिक लगाते समय सबसे पहले अपने होठो को स्क्रब करना होगा, इसके लिए आप अपने होठो पर नारियल तेल लगाकर अच्छे से मालिस करे, मतलब हलके हाथो से रब करे, उसके बाद टिसू  पेपर से होठो को साफ करे। उसके बाद होठो पर लिपस्टिक लगाए,जिसके कारण आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकेगी। वंही अगर आप अपने हलके लिपस्टिक शेड्स को डार्क करना चाहते है तो होठो पर तीन से चार कोट लगाने की जरुरत नहीं। इसकी जगह आप लाइट शेड्स की लाइनर का यूज करके इसे आप डार्क बना सकती है। जिससे वह फैलेगी भी नहीं और वही  काफी टाइम तक टिकी रहेगी।

अगर बात करे लिपस्टिक की तो अक्सर बहुत ही जल्दी वो टूट जाती है तो आप उस परेशान ना हो बल्कि  आप लिपस्टिक के टूटे हुए भाग को लाइटर की मदद से उसकी जगह चिपका सकते है और अपने लिपस्टिक को पहले की तरह देख सकते है तो वंही अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन  में जा रही  है और आपको अपने ड्रेस से मैचिंग कलर नहीं मिल रही है तो आप परेशान बिलकुल ना हो, बल्कि ड्रेस से मैचिंग आईशैडो में लीपबाम मिलाकर अपने होठो पर लिपस्टिक की तरह लगाकर खुद को और भी सूंदर व आकर्षक बना सकती है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.