सोते समय अंजाने में भी न रखें खुद के पास यह चीजें

सोते समय अंजाने में भी न रखें खुद के पास यह चीजें

हम मनुष्यों पर ग्रह नक्षत्र का प्रभाव तो पड़ता ही है यह प्रभाव कभी अच्छा होता है तो कभी बुरा होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इन अच्छे और बुरे प्रभाव के असर को हम यदि कुछ नियम और उपायो को अपनाये तो हम हमारे ऊपर पड़ने वाले उस बुरे दुष्प्रभाव से बच सकते है।

आज हम आपको बताने जा रहे है कि आखिर वह कौन सी गलतियां है जो रात को सोने के दौरान हम कर बैठते है और उन गलतियों के चलते ही हमारे पास कंगाली आ जाती है। हम आपको बता देते है रात को सोते समय तकिए के नीचे या बेड के नीचे वह कौन से सामान है जिनको रखने से नकारात्मकता घर में प्रवेश करने लगती है। इसका आपके संबंधों पर भी बुरा असर पड़ता है। साथ ही साथ धन संबंधित समस्याएं भी आने लगती हैं।

यह है वह चार चीजें जिनको नहीं रखना चाहिए सोते समय खुद के पास 

जग – रात को सोते समय सामान्य तौर पर हम सभी ऐसा करते है की पानी पीने का जग पास में रख कर ही सो जाते है ताकि रात में जब भी प्यास लगे हम पानी पी सके पर ऐसा नहीं चाहिए इससे चंद्रमा का ग्रह दोष पड़ने लगता है। फलस्वरुप आप परेशानियों से घिर जाते हैं।

नमक – ऐसा तो कोई भी नहीं ही करता है पर हम आपको बता दे ताकि आपसे ऐसी गलती न होने पाए। नमक से भरी डिब्बी कभी भी सोते समय बेड के तकिए के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। यदि आप ऐसा करते है तो घर में नकारात्मकता आती है अतः ऐसा नहीं ही करना चाहिए। इसके साथ ही ऐसा करने से पैसों से संबंधित समस्याएं शुरू हो जाती हैं।

पर्स – वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को सोते समय अपना पर्स तकिए के नीचे रखकर नहीं ही सोना चाहिए ऐसा करने से फिजूल खर्च बढ़ता हैं। अक्सर ही लोग ऐसा करते है विशेषकर पुरुष ऐसा करते है कि वह तकिए के नीचे अपना पर्स रखकर निश्चिन्त हो कर सो जाते है।

जूते और चप्पल – प्रायः यह देखा जाता है कि लोग जब सोने जाते है तो बेड के पास ही अपना जूता और चप्पल निकाल कर सो जाते है जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर में नकारात्मकता आती है और पैसों से संबंधित परेशानी भी बढ़ जाती है।

उम्मीद है आप इन बताये नियमों पालन करेंगे और सुख और शांति से अपना जीवन निर्वाह करेंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.