यूपी में छह श्रमिक एवं लाइनमैन करेंट लगने से झुलसे

यूपी में छह श्रमिक एवं लाइनमैन करेंट लगने से झुलसे

मुंगराबादशाहपुर/सुजानगंज यूपी: शुक्रवार को मुंगराबादशाहपुर कस्बे में पोल पर चढ़कर तार ठीक करने के दौरान करेंट लगने से प्राइवेट लाइनमैन झुलस गया जबकि हैंडपंप के लिए बोरिंग कर रहे सुजानगंज थाना क्षेत्र के पांच श्रमिक भी करेंट की चपेट में आने से झुलस गए। स्थानीय पीएचसी में झुलसे हुए श्रमिकों को भर्ती कराया गया है। वही दूसरी तरफ डॉक्टर ने लाइनमैन की नाजुक हालत को देखते हुए उसको इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया है।

हम आपको बताते चले कि मुंगराबादशाहपुर सुजानगंज बाईपास के पास प्राइवेट लाइनमैन सलाउद्दीन उर्फ कल्लू (40) निवासी मुगरडीह ने उपकेंद्र से सप्लाई बंद कराकर पोल पर चढ़कर तार ठीक कर रहे थे। उसी समय वह करेंट की चपेट में आ गए और पोल से गिरकर जख्मी हो गए। पोल से नीचे गिरने की वजह से उनके हाथ, पैर समेत कमर में भी गंभीर चोटें आई हैं। वही पीएचसी से उन्हें इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया गया है। वही बिजली विभाग के अधिकारियों का मानना है कि तार मे इनवर्टर का करेंट प्रवाहित होने से की वजह से ही यह दुर्घटना घटित हुई है। चुकी उपकेंद्र से सप्लाई चालू नहीं की गई थी।

दूसरी तरफ सुजानगंज थाना क्षेत्र के सखवट भुईंधरा गांव के निकट हैंडपंप की बोरिंग का काम चल रहा था। उसी के ठीक ऊपर से हाई वोल्टेज गुजरा था। हैंडपंप की पाइप को ऊपर उठाकर श्रमिक निकाल रहे थे। लोहे की पाइप का तार से संपर्क होने के कारण ही रवि (18), जयप्रकाश (24),अशोक पटेल (30), नन्दलाल (40), नन्हेलाल (36) यह सभी श्रमिक झुलस गए। सभी क्षेत्र के सराय केवट गांव के निवासी हैं। स्थानीय व्यक्तियों की सहायता से सभी को पीएचसी में भर्ती कराया गया है जहां पांचों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.