भाई-बहन की मेहनत रंग लायी, साथ में रच डाला UPSC में नया इतिहास

भाई-बहन की मेहनत रंग लायी, साथ में रच डाला UPSC में नया इतिहास

वाराणसी: टकटकपुर स्थित इंसनगर कालोनी के रहने वाले भाई बहन ने मिलकर वाराणसी के इतिहास में नया नाम जोड़ दिया। आपको बता दे कि ये दोनों भाई बहन ने मिलकर यूपीएससी का एग्जाम क्लियर किया आपको बता दे की  प्रभु नारायण सिंह के बेटे राव प्रवीण सिंह व बेटी प्रियंका सिंह की मेहनत रंग लायी है और दोनों का यूपीएससी में सलेक्शन हो गया है। उनका कहना है की दोनों बच्चो ने उनके परिवार का नाम रोशन किया है। प्रभु नारायण सिंह व उनकी पत्नी कृष्णा सिंह के खुशी का ठिकाना नहीं है। एक साथ दो बच्चों ने अपनी मेहतन के बल पर इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है।

अगर बात करे यूपीएसी की एग्जाम की तो भाई ने बहन को हरा दिया है। राव प्रवीण सिंह 152 रैंक तो वही प्रियंका की 309 वीं रैंक आयी है। जब लोगो को भाई-बहन के इस सफलता के बारे में पता चला तो लोगो के बधाई आने लगे। आपको बता कि राव प्रवीण सिंह ने पहले इंजीनियरिंग की थी और उसके बाद यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में जुट गये थे। दूसरे ही प्रयास में राव प्रवीण सिंह ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर अपने सपने को साकार कर दिया है।  अपनी बहन को आदर्श मानने वाले राव प्रवीण सिंह ने इंजीनियरिंग करने के बाद नौकरी नहीं की थी। और सिविल सर्विसेज की तैयारी में लग गये थे। उनका कहना है कि अब जाकर मेरा सपना पूरा हुआ है। कि अब वो आईपीएस बन सकते है और उनके माता पिता का आशीर्वाद और उनके सहयोग के कारण वो इस मुकाम को हासिल कर पाए हैं।

यूपीएससी परीक्षा 2017 सिविल सर्विसेज एक्जाम के मेंस व इंटरव्यू वाराणसी के कई मेधावी हुए सफल। वाराणसी के टकटकपुर के हंस नगर के रहने वाले भाई बहन दोनों हुए, सफल भाई प्रवीण सिंह की ऑल इंडिया में 152 रैंक और इनकी बहन प्रियंका सिंह का 309 वां रैंक आया। इसके अलावा रूपसी सिंह को 325 और अनुकृति शर्मा को 355 वीं रैंक मिली हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.