अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या, जेल में ख़ौफ़ का माहौल

अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या, जेल में ख़ौफ़ का माहौल

अंडरवर्ल्ड के नामचीन डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले के लिए न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है जेल परिसर के अंदर ऐसी घटना का होना। इस मामले में जिन लोगो का भी हाथ होगा उनके खिलाफ गहन जांच एवं सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना से जेल प्रशासन से लेकर लखनऊ अधिकारियों तक में शोर मचा रहा है। मुन्ना बजरंगी की हत्या में उत्तराखंड एवं यूपी में सक्रिय सुनील राठी गैंग के साथ ही वेस्ट यूपी का भी हाथ माना जा रहा है। वही सुनील की मां बसपा से राजबाला छपरौली क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकी है। इस मामले में सीएम के आदेश के बाद जेलर, डिप्टी जेलर समेत 5 लोगों को निलंबित कर दिया गया है।

क्यों था मुन्ना बजरंगी जेल में बंद

बता दे की बसपा के पू्र्व विधायक लोकेश दीक्षित एवं उनके भाई नारायण दीक्षित से 22 सितंबर 2017 को मुन्ना बजरंगी और सुल्तीन ने ना सिर्फ रंगदारी मांगी बल्कि फोन पर ही उनको जान से मारने की भी धमकी दी गई। इस सिलसिले में बागपत की कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था। पुलिस की छानबीन में लखनऊ के सुल्तान अली और झांसी जेल में बंद मुन्ना बजरंगी का नाम सामने आया था। प्रकरण की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। इस समय मुन्ना बजरंगी झांसी जेल में बंद था।

क्या हुआ था रविवार रात?

रविवार सुबह झांसी जेल से लाकर उसे रात 9 बजे इसी मामले की पेशी के लिए आज यानि सोमवार को कोर्ट में बागपत जेल में शिफ्ट किया गया था। रविवार को मुन्ना बजरंगी को बागपत कोर्ट में पेश करने के लिए पुलिस की कड़ी सुरक्षा के एंबुलेंस से भेजा गया था। बताया जा रहा है कि आज सुबह सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी में झगड़ा हुआ जिसके बाद मुन्ना बजरंगी को गोली मार दी गई। इस दौरान कई राउंड फायरिंग हुई। पुलिस आलाधिकारी जेल में मौजूद हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। बताया गया कि कुछ दिन पहले ही मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने अपने पति की जान को खतरा बताया था। मुन्ना की पत्नी ने दो दिन पहले लखनऊ में अपने पति की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

बागपत की पुलिस कोतवाली में पिछले हफ्ते इस मामले में झांसी जेल में तलबी भेजी थी, ताकि मुन्ना बजरंगी को कोर्ट में पेश किया जा सके। रविवार को अदालत के आदेश का पालन कराने के लिए तड़के कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुन्ना बजरंगी को बागपत रवाना किया गया। मुन्ना बजरंगी का स्वास्थ्य परीक्षण बागपत रवाना होने से पहले किया गया था।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.