डाक विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए का ठगी

डाक विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए का ठगी

भारत देश में बेरोजगारी का स्तर इस तरह बढ़ चुका है कि बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी के मामले धीरे-धीरे बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। ताज़ा मामला वाराणसी के पास सीतामढ़ी का है जहां पर डाक विभाग में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए के आरोप में इटावा के पोस्टमैन लालमनी राम को आखिरकार सलाखों के पीछे जाना पड़ा। सोमवार के दिन सीतामढ़ी चौकी इंचार्ज विनोद कुमार तिवारी द्वारा उसे इटहरा के पास चौराहे पर गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

आपको बता दें कि लालमनी राम के खिलाफ ठगी का शिकार मवैया थाना निवासी बसंत कुमार पुष्पाकर माली ने पिछले कुछ दिनों पहले कोइराला थाने में 3,57000 रुपए ठगी करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराया था।

बसंत कुमार का आरोप है कि डाक विभाग इटहरा में काम करने वाला लालमनी राम ने 12 मई 2016 को उससे ₹5,00,000 यह कहते हुए लिया था कि वह 2 महीने में डाक विभाग में इटहरा पोस्ट ऑफिस में चपरासी के पद पर नौकरी दिलवा देगा।

सरकारी नौकरी करने वाले लालमनी राम की बातों में आकर पीड़ित बसंत कुमार ने कर्ज लेकर 8 किस्तों में कुल ₹3,57000 उसे दे दिया था, जिसका सबूत के तौर पर उसने वीडियो बनाया था जो कि अभी भी उसके पास है। कुछ समय बीतने के बाद जब नौकरी के बारे में उसने लालमनी से पूछा तो लालमनी राम आग बबूला होते हुए उसे हरिजन सवर्ण एक्ट में फंसाने की धमकी देने लगा जिसके बाद पीड़ित ने थाने पहुंचकर FIR दर्ज करवाया था। अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि ठगी करने वाले लालमनी राम के खिलाफ जालसाजी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और पूछताछ के बाद अब उसे जेल भेज दिया गया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.