15 शहरों में होगी उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा आवेदन शुरू

15 शहरों में होगी उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश: सभी बीएड कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं आवेदन 15 फरवरी, गुरुवार से आरम्भ हैं आवेदन ऑनलाइन हो रहे हैं आवेदन की अंतिम तिथि 15 मार्च 2018 है आवेदन पूरे एक माह चलेगा आवेदन प्रपत्र लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

प्रवेश परीक्षा 15 शहरों में आयोजित की जाएगी परीक्षा 15 मार्च को आवेदन समाप्त होने के एक माह बाद 11 अप्रैल को होगी। रिजल्ट 10 से 15 मई के बीच घोषित किया जाएगा जनरल तथा ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियो के लिए आवेदन फीस 1500 रुपये है तथा एससी और एसटी वर्ग के लिए 750 रुपये निर्धारित की गई है।

होगी ऑनलाइन ऑफ़ कैंपस काउंसलिंग

प्रवेश कोऑर्डिनेटर नवीन खरे ने बताया कि इस साल प्रवेश परीक्षा में ऑनलाइन ऑफ कैंपस काउंसलिंग व्यवस्था लागू कर रहा है। इसके लिए अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म भरते समय सभी शैक्षिक प्रमाणपत्र, फोटो, हस्ताक्षर और फिंगर प्रिंट भी अपलोड करने होंगे।

सभी प्रमाणपत्र आवेदन फॉर्म के साथ अपलोड करने होंगे। आवेदन फॉर्म पर अभ्यर्थियों को मोबाइल फोन के साथ ईमेल आईडी भी फॉर्म में भरनी होगी। आवेदन फॉर्म भरने के बाद ही अभ्यर्थी की एक लॉगइन बन जाएगी। लॉगइन करने पर सूचनाओं की गलती सुधारी जा सकती है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.