लापता मेडिकल छात्र ने की आत्महत्या 

लापता मेडिकल छात्र ने की आत्महत्या 

गोरखपुर। बीते दिनों गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज का एक छात्र लापता हो गया था। ख़बर थी कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज का एक छात्र भारत से नेपाल चला गया और नेपाल के पोखरा क्षेत्र के एक होटल में आत्‍महत्‍या किये जाने की। 

घटना की सूचना मिलते ही मेडिकल कॉलेज के साथी छात्र और परिजन पोखरा के लिए रवाना हो गए। छात्र की पहचान 23 वर्षीय डॉक्टर विनीत विजय नायर के रूप में हुई हैं जोकि शांताकुंज ईस्ट मुम्बई का स्थानीय निवासी बताया गया है। 

छात्र का एडमिशन इसी वर्ष का बताया जा रहा है। वर्तमान समय में वह बीआरडी ओल्ड पीजी हास्टल के कमरा नंबर18 में रहता था। आत्महत्या की ख़बर सोमवार की शाम को विनीत के पिता विजय नायर के पास पोखरा के एक होटल से फोन किया गया कि डाक्टर विनीत ने खुदकुशी कर ली है। 

विजय नायर ने यह सूचना बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य को सूचित करते हुए खुद मुंबई से पोखरा के लिए रवाना हो गए। बीते मंगलवार को मेडिकल कालेज के अन्य जूनियर डाक्टर भी पोखरा के लिए रवाना हुए। 

बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य गणेश कुमार का कहना है कि एक अगस्त को भी विनीत बिना किसी को बताये मेडिकल कालेज से कहीं चला गया था, जिसकी सूचना गुलरिहा थाने में की गयी थी। परिजन उसे 6 अगस्त को गोवा से कॉलेज छोड़ लेकर आये तब से वह मेडिकल कालेज में रह रहा था। विनीत के पिता विजय नायर भी कुछ दिन पूर्व गोरखपुर में ही थे। शुक्रवार को शाम तक जब विनीत वापस कॉलेज नहीं लौटा तो पिता वापस मुंबई को रवाना हो गए। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava