हॉकी कोच ने महिला खिलाड़ी से की शर्मनाक मांग, सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल

हॉकी कोच ने महिला खिलाड़ी से की शर्मनाक मांग, सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल

वाराणसी: एक बार फिर महिला खिलाड़ी से छेड़खानी को लेकर सिगरा स्टेडियम सुर्खियों में है। यह ताजा मामला हॉकी के कोच से जुड़ा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ है। 16 मिनट के ऑडियो में कोच ने खिलाड़ी से अपनी गलत मंशा जाहिर करते हुए कहा कि ‘तुमसे जो भी कहा करोगी..‘ इसी तरह और भी आपत्तिजनक बातें कोच महिला खिलाड़ियो से कर रहे हैं। हालांकि खिलाड़ी भी उनसे कई बातें कहलवाने की कोशिश कर रही है।

रविवार की रात को वायरल हुए ऑडियो में संविदा कोच महिला खिलाड़ी से मोबाइल फोन पर बात कर रहा है। फोन पर बातचीत शुरू करते ही वह महिला खिलाड़ी के कुछ दिनों से स्टेडियम ग्राउंड पर नहीं आने की वजह पूछ रहे हैं। महिला खिलाड़ी बीमार होने की बात कहती है।

इस पर वह घर पहुंच जाता है, किसी दूसरे नंबर पर फोन कर दवा बताने की बात कहता है। फिर फुसफुसाहट के अंदाज में असली मकसद पर आ जाता है। महिला खिलाड़ी कोच से खुलकर बात करने के लिए कहती है। पर कोच अपनी इज्जत की दुहाई देते हुए उससे सामने मिलकर बात करने को कहता है। और इशारे में उससे सेक्सुअल फेवर की मांग करता है।

उसी दौरान महिला खिलाड़ी यह कहती है कि एक दिन अपनी गाड़ी से घर ले जाते समय कोच ने उसके साथ आपत्तिजनक हरकतें की थीं। इस पर कोच कहता है कि तुम्हें अच्छा नहीं लगा था। तो अब हम ऐसा नहीं करेंगे। अगर तुम्हारी रजामंदी होगी तभी हम कुछ करेंगे।

ऑडियो वायरल होने के बाद संबंधित कोच ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी श्याम सुंदर मिश्रा का कहना है कि अभी तक किसी ने भी इस मामले में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई है। मामले की जांच कराई जा रही है। मामला संज्ञान में आया है।

आप को बता दे कि ऐसा ही मामला पिछले वर्ष दिसंबर माह में सामने आया था जब सिगरा स्टेडियम के बैडमिंटन कोच ने भी इसी तरह का शर्मनाक हरकत किया था।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.