मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया राम कथा का शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया राम कथा का शुभारंभ

गोरखपुर। शहर वासियों को पहली बार मूरारी बापू के मुखारविंद से राम कथा सुनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। गोरखनाथ मंदिर व श्री राम कथा प्रेम यज्ञ समिति के तत्वाधान में ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की स्मृति में चंपा देवी पार्क के पास आयोजित कार्यक्रम का सुभारम्भ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। आज  से मुरारी बापू अपनी कथा का रसपान करा रहे हैं,हजारो की संख्या में  श्रद्धालु बड़े ही मन से उनकी इस कथा को सुनने के लिए बैठे हैं।

कथा का शुभारंभ करने के बाद  बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सम्बोधन में कहा कि शारदीय नवरात्र के अवसर पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन कथा शिवस्वरूप महायोगी बाबा गोरखनाथ की पुण्य भूमि पर गोरखपुर के श्रद्धालुजनों पर अपनी विशेष कृपा बरसाने के लिए मोरारी बापू यहां पधारे हैं। 

कार्यक्रम में उपस्थित व्यासपीठ पर विराजमान सम्मानीय श्री राम कथा के विश्व प्रसिद्ध मर्मज्ञ जिन्होंने भगवान श्री राम की कथा को पूरी दुनिया में घर-घर तक पहुंचाने में महती योगदान दिया है। ऐसे पूज्य व्यासपीठ पर विराजमान में मोरारी बापू का हृदय से स्वागत करता हूं। 

सबसे पहले शारदीय नवरात्र के अवसर पर पूरे उत्तर प्रदेश में उनका आगमन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ। आपका हृदय से स्वागत अभिनंदन करता हूं।  बापू ने बड़ी कृपा की है कि वे शारदीय नवरात्र के अवसर पर गोरखपुर को उन्होंने विशेष रूप से चयन करते हुए इस कथा के श्रवण का आनंद गोरखपुर के श्रद्धालुओं को प्राप्त हो. एक वर्ष पूर्व ही उनका यह संकल्प था। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava