पेट्रोल की कालाबाजारी, इन्टरो नियमों की अनदेखी कर गैलन व ड्रमों में बिक रहा पेट्रोल डीजल

पेट्रोल की कालाबाजारी, इन्टरो नियमों की अनदेखी कर गैलन व ड्रमों में बिक रहा पेट्रोल डीजल

उन्नाव। उन्नाव में पेट्रोल और डीजल लेने के लिए अब पेट्रोल पम्पों की कतारों में लगने की जरूरत नहीं है। उन्नाव में खुलेआम पेट्रोल और डीजल बिक रहा है। जिले के सैकड़ो जगहों पर प्रशासन की नाक के नीचे पेट्रोल और डीजल खुलेआम बेचा जा रहा है। 

मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी रामेश्वर प्रसाद ने सख्त कार्यवायी के निर्देश दिए। नियमानुसार बिना वाहन के बोतल और केन में पेट्रोल भरकर ले जाना व उसकी बिक्री करना अवैध है। पंप संचालकों को बोतल में पेट्रोल नहीं देना है।

हां, अगर कोई ज्यादा मजबूरी है या वाहन पेट्रोल की वजह से कुछ दूरी पर बंद हो गया तो दिया जा सकता है, लेकिन उन्नाव में रोजाना पेट्रोल पंप मालिक नियमों को ताक पर रखकर अवैध दुकानदारों को हज़ारों लीटर पेट्रोल बेच रहे हैं। जिसके एवज में मोटी रकम जनता से वसूल की जा रही है। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।” 

Vikas Srivastava