यूपी में जहरीली शराब से मौत पर भड़के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी में जहरीली शराब से मौत पर भड़के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश.जबसे योगी सरकार प्रदेश में आयी है तबसे वह अवैध शराब बिक्री पर लगाम लगाने की कोशिश कर रही है, पर सरकार कोई कोई विशेष सफलता मिलती नहीं दिख रही है। क्योंकि आज फिर से प्रदेश के गाजियाबाद में जहरीली शराब ने चार लोगो को मौत की नींद सुला दी, और सरकार के सारे वादे धरे के धरे रह गए।

गाजियाबाद में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस मामले में संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को स्थल निरीक्षण कर प्रभावी जांच व दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर की गयी कार्रवाई

इसके साथ ही जहरीली शराब के सेवन से प्रभावित हुए व्यक्तियों को समुचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश भी दिए हैं।इस मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दे दिए है हलाकि मामले के गंभीरता को देखते हुए और मुख्यमंत्री के फटकार के बाद प्रशासन ने तत्काल तीन लोगो को ससपेंड कर दिया है। अब देखना है क्या मुख्यमंत्री के फटकार के बाद भी आबाकारी विभाग अपने कुम्भकर्ण वाली निद्रा से जगता है।

सरकार काफी हद तक प्रदेश में जहरीली शराब के बिक्री पे प्रतिबन्ध लगाने पर नाकाम साबित हुयी है, और जहरीली शराब पिने से अक्सर ही लोग अपनी जान गवा बैठते है। इससे कुछ दिन पहले भी चंदौली के मुगलसराय में जहरीली शराब पिने से दो लोगो की मौत हो गयी थी और आधा दर्ज़न से अधिक लोगो की हालत गंभीर रूप से बिगड़ गयी थी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.