पुलिस की सहायता से युवा कर रहे है लोगों की मदत

पुलिस की सहायता से युवा कर रहे है लोगों की मदत

सोनभद्र। कोरोना महामारी के चलते 21 दिनों के लॉक डाउन में युवाओं ने जहां एक तरफ गरीब असहाय लोगों को समाज सेवा के तहत घर घर जाकर राहत सामग्री दे रहे हैं तो वहीं राहत सामग्री पाने के बाद से गरीब व निर्धन के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है।

युवा समाजसेवी अमित अग्रवाल व उनकी सेक्टर 9 युवा कमेटी द्वारा ओबरा थाना अध्यक्ष शैलेश राय के पहल पर 10 दिनों से आटा, चावल, दाल, तेल, नमक व हरी सब्जी का पैकेट बनाकर बांटने का कार्य चल रहा है।

युवा कमेटी द्वारा उन लोगों को ही चिन्हित किया गया है जिनके पास खाने का सामग्री उपलब्ध नहीं है। युवाओं के इस हौसले को देखते हुए कई स्वयंसेवी संगठन भी आगे इस कार्य में आ गए हैं।

दो-दो भाग में बटे कमेटी के सदस्यों द्वारा अब तक 500 से अधिक पैकेट बांटे जा चुके हैं। सोशल  डिस्टेंस का पालन करते हुए युवा कमेटी द्वारा चोपन ब्लाक के बाड़ी खैरटिया बिल्ली सेक्टर 10 के अलावा ओबरा थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर राहत सामग्री बांटने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava