Google के बाद WhatsApp में भी आई तकनीकी खराबी, परेशान हुए Users

Google के बाद WhatsApp में भी आई तकनीकी खराबी, परेशान हुए Users

दुनिया सहित भारत भर में गुरुवार सुबह गूगल की लोकप्रिय ईमेल सेवा जीमेल और गूगल ड्राइव का सर्वर अचानक डाउन हो गया जिससे जीमेल यूजर्स को काफी दिक्कत हुई। 

यूजर्स को लोगिन करने, अटैचमेंट से जोड़ने और मैसेज पाने में दिक्कत हो रही थी। शाम होते ही व्हाट्सएप यूजर्स को भी कनेक्शन के प्रॉब्लम का सामना करना पड़ा। 

व्हाट्सएप यूजर्स को कनेक्शन और मैसेज के आदान-प्रदान में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इस पूरे मामले में दोपहर करीब 3:00 बजे गूगल ने बताया कि फिलहाल कुछ जीमेल सेवाएं बहाल की जा चुकी है और जल्द ही बाकी यूजर्स को भी यह सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। 

गूगल ने इन समस्याओं जैसे ईमेल भेजने, मीट रिकॉर्डिंग, ड्राइव से फाइल बनाने व गूगल चैट में मैसेज पोस्ट करने वाली दिक्कतों की जांच की बात कही, लेकिन शाम होते ही व्हाट्सएप सेवा भी तकनीकी खराबी के कारण बाधित हो गई। फिलहाल व्हाट्सएप सेवा अब सुचारू रूप से कार्य कर रही। 

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published.