जांच आयोग ने विकास दुबे का एनकाउंटर करने वाली पुलिस टीम को दी क्लीन चिट

जांच आयोग ने विकास दुबे का एनकाउंटर करने वाली पुलिस टीम को दी क्लीन चिट

उत्तर प्रदेश के चर्चित बिकरू कांड की जांच कर रहे न्यायिक आयोग ने मुख्य आरोपी विकास दुबे का एनकाउंटर करने वाली पुलिस टीम को क्लीन चिट दे दी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के चर्चित बिकरू कांड की जांच के लिए आयोग का गठन किया गया था, जिसके अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज डॉ बीएस चौहान है।

बिकरू कांड की जांच कर रहे जांच आयोग ने इस बात की भी पुष्टि की है कि विकास दुबे और उसकी गैंग को लोकल पुलिस का संरक्षण प्राप्त था।

आपको बता दें कि इस जांच आयोग में हाई कोर्ट के रिटयर जज शशिकांत अग्रवाल और पूर्व डीजीपी केएल गुप्ता भी शामिल है। जांच आयोग ने अपने 132 पेज के साथ 665 पन्नों की फैक्चुअल जानकारी की रिपोर्ट यूपी सरकार को सौंपी है, जिसे उत्तर प्रदेश सरकार ने 19 अगस्त को विधानसभा के पटल पर रखा था।

दरअसल विकास दुबे की पत्नी ऋचा ने एनकांटर को फर्जी बताते हुए एक एफिडेविड दिया था मगर उसके बाद वो आयोग के सामने पेश नहीं हुयी।

बता दें कि दिल दहला देने वाले चर्चित बिकरू कांड में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गयी थी, जिसके बाद पुलिस के द्वारा आरोपियों का ढूंढ ढूंढ कर एनकाउंटर किया था। बिकरु कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद काफी विवाद हुआ। इन्हीं विवादों के निपटारे के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस पूरे मामले की जांच के लिए जांच आयोग का गठन किया गया था।


Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Vikas Srivastava