गोरखपुर उपचुनाव में भी सपा प्रत्याशी आगे, भाजपा को लगा करारा झटका

गोरखपुर उपचुनाव में भी सपा प्रत्याशी आगे, भाजपा को लगा करारा झटका

गोरखपुर उपचुनाव में यह सीट भाजपा के हाथ से निकलती दिख रही है, और अभीतक के रुझानों से तो यही लग रहा है की इस सीट पर समाजवादी पार्टी का जादू चल जायेगा और भाजपा को शिकस्त का सामना करना पड़ेगा।

खबर लिखे जाने तक सपा के प्रवीण कुमार निषाद भाजपा के उपेंद्र दत्त शुक्ला से 25,870 वोटो से आगे चल रहे थे। यह सीट प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा रिक्त हुयी है, और इस सीट को लेकर काफी दिनों से खिंचतान मचा हुआ था। इस सीट पर भाजपा ने बड़ा दांव खलेते हुए उपेंद्र दत्त शुक्ला को टिकट दिया था।

ताज़ा अपडेट: (05:30 PM)

सपा प्रत्याशी ने 25,870 वोट से भाजपा प्रत्याशी को हराया

  • सपा प्रत्यशी को मिले 3,34,463 मत,
  • बीजेपी प्रत्याशी को 3,08,593 मत,

गोरखपुर सीट के लिए चुनावी संघर्ष

भाजपा ने इस सीट के लिए काफी मेहनत की है, और वही किसी भी सूरत में इस सीट को अपने हाथ से निकलने नहीं देना चाहती है इसी लिए इस सीट को लेकर इस उप चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी गयी थी, प्रचार के लिए पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों को गोरखपुर लोकसभा भेजा था क्योंकि वरिष्ठ भाजपा नेताओ को इस सीट पर भितरघात की आशंका थी।

यूपी की दोनों सीटों पर बीजेपी के साथ-साथ सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, और गोरखपुर सीट काफी समय से बीजेपी के ही पास रही है और इस सीट पर हमेशा से ही गोरखधाम पीठ का वर्चस्व रहा है। अब इस सीट का बीजेपी के हाथ से जाना भाजपा के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.