वाराणसी एस टी एफ को मिली बड़ी सफलता, सेना भर्ती के नाम पर जालसाजी करने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार

वाराणसी एस टी एफ को मिली बड़ी सफलता, सेना भर्ती के नाम पर जालसाजी करने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की वाराणसी एस टी एफ को मिली बड़ी सफलता, सेना भर्ती के नाम पर जालसाजी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफास, गैंग का सरगना पंकज शर्मा एस टी एफ वाराणसी के गिरफ्त में।

एसटीएफ को काफी दिन से सेनाभर्ती के नाम पर जालसाजी करने वाले गिरोह की सक्रिय होने की सूचना काफी दिनों से मिल रही थी जिसको धर पकड़ने के लिए एसटीएफ लखनऊ के एसएसपी अभिषेक सिंह द्वारा एसटीएफ की विभिन्न इकाइयों की अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था, जिसके कार्यवाही करते हुए वाराणसी एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक एस आनंद व डिप्टी एस पी विनोद सिंह के निर्देशन में वाराणसी एसटीएफ की इंस्पेक्टरो की टीम विपिन कुमार राय के नेतृत्व में बनाई गई जिसमे इंस्पेक्टर पुनीत, उप निरीक्षक शहजादा, एस आई अंगद, एस आई अरविन्द सिंह सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद थी।

एसटीएफ को सूचना मिली कैंटोमेन्ट स्थित शारदा मोटर ट्रेनिंग स्कूल के निकट सामुदायिक शौचालय के पास गैंग का सरगना पंकज शर्मा किसी काम से आएगा। मौके पर धर पकड़ कर 5 फर्जी नियुक्ति पत्र सेना भर्ती, 1 मोबाइल फोन, भारतीय सेना की एक गर्म जर्सी, एक ऊनी टोपी एवं पहनी हुई भारतीय सेना की वर्दी, एक स्टेट बैंक का पासबुक, भारतीय सेना की दो फर्जी मुहर, एक स्टाम्प पैड, शैक्षणिक अंक व प्रमाणपत्र की छायाप्रति, एक मोटर साइकिल जिस पर भारतीय सेना का मोनोग्राम बना है तथा आर्मी लिखा हुआ था।

टीम ने कड़ी मेहनत से ऐसे जालसाज को पकड़ने में बेरोजगारों को फसने से बचाने में तथा पैसा फसने से बचाने में भी कामयाबी हासिल की व इस  टीम ने पूर्व में भी कई बार अप्रत्याशित सफलता प्राप्त कर चुकी है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.