6.2 दर्ज की गयी भूकंप, यूपी के कई शहरो में हुयी तेज बारिश

6.2 दर्ज की गयी भूकंप, यूपी के कई शहरो में हुयी तेज बारिश

दिल्ली सहित कई शहरो में मौसम ने ली फिर करवट, रोहतक,आगरा, मथुरा, सहित कई राज्यों  में तेज बारिस से जन जीवन अस्त व्यस्त हुआ।

मौसम विभाग की ओर से दिल्ली -एनसीआर में तूफान का खतरा टलने की सुचना के बाद, मौसम ने एक बार फिर अपना रुख बदल लिया है। पश्चिम दिल्ली में तेज हवाओ के साथ बूंदा -बांदी शुरू हो गई।

कल दोपहर 3 :35 के बाद हरियाणा में बारिस शुरू हो गई है। वंही मिली सूत्रों  से जानकारी के अनुसार भिवानी समेत कई इलाके में तेज बारिस ओले भी पड़ रहे है। मौसम को देखते हुए राजधानी दिल्ली में भी मौसम विभाग द्वारा भी अलर्ट जारी किया गया हैं। इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने का अनुमान लगाए जा रहा है।

दरअसल दिल्ली, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, के साथ कई शहरो में ही तेज हवाएं और अंधी तूफान के साथ धरती भी हिली, जिसके बाद मौसम विभाग ने हलकी बारिश होने का असंका जताया है।बारिस के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज किया गया है।

सूत्रों की माने तो तेज हवा, आंधी, बारिश तथा ओले पड़ने के कारण अभी तक 14 लोगो की मौत तथा 25 लोगो की  घायल  होने की खबर सामने आई है। तो वही तेज हवाओ के कारण कई जगहों पर बिजली के खम्बे और पेड़ पौधे उखड़ गए हैं।

दिल्ली-एनसीअार से कश्मीर तक कापी धरती, 6.2 दर्ज की गयी तीव्रता

दिल्ली में बुधवार के शाम करीब 4 बजे कई सेकेण्ड तक भूकंप के झटके महसूस किय गए। तो वंही राजधानी के अलावा कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों के बाद लोगों में दहशत फैल गई। भूकंप की वजह से लोग डर के मारे अपने घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.2 थी, जोकि अफगानिस्‍तान-ताजिकिस्‍तान-पाकिस्‍तान क्षेत्र में आया था।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.