अभिनेत्रियों ने मां की ममता का दिया सबुत

अभिनेत्रियों ने मां की ममता का दिया सबुत

दुनिया मे मां की ममता से ज्यादा कुछ भी नहीं होता है। मां की डांट और फटकार मे भी अपने बच्चों की भलाई छुपी होती है।

सदियों से ये कहा भी जाता है की पुत कपूत हो सकता है पर माता कभी भी कुमाता नही हो सकती है। यहाँ तक की मां ही वो शब्द जो दुनिया मे सबसे ऊंचा है। दुनिया मे माँ को ही बच्चे के प्रथम पाठशाला माना जाता है।

एक मां ही है जो अपने बच्चे की खुशी के लिए कोई भी दर्द हस्ते हुए ऊठती है बहुत सारी फिल्मो मे भी मां का अपने बच्चे की खुशी के लिए हर दुख सहते हुए और बहुत सारी क़ुरबानी देते हुए दिखाया गया है। 13 मई को मदर्स डे है। तो इस खास मौके पर हम आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेसेज की फोटोज दिखातें हैं जिन्होंने मां बनने का सुख पाया। साथ ही अपनी ममता को कुछ इस तरह दिखाया कि लोग इन्हें सलाम किए बिना नहीं रह सकते।

हम आपको बता दे की लीजा हेडन ने कुछ समय पहले बेटे को जन्म दिया, लीजा अपने बेटे जैक की तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती नजर आ जाती है। बेटे के जन्म के कुछ दिन बाद ही लीजा ने ब्रेस्ट फीडिंग कराते हुए फ़ोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की थी मदर्स डे के एक दिन पहले हाल ही में मां बनी एक्ट्रेस पद्म लक्ष्मी ने भी बेटी को ब्रेस्ट फीडिंग कराते हुए एक फोटो शेयर की है। वही साउथ इंडियन एक्ट्रेस गिलू जोसेफ ने भी ब्रेस्ट फीडिंग कराते हुए एक मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया था। इस शूट के जरिए गिलू ने मैसेज दिया था, ‘महिलाएं किसी भी जगह ब्रेस्ट फीडिंग करवाने के लिए बिल्कुल फ्री हैं।

इन अभिनेत्रियों के अलावा अमेरिकन एक्ट्रेस हैं। ओलिवाया ने हाल में ‘ग्लमैर’ मैगजीन के लिए ब्रेस्ट फीडिंग करवाते हुए फोटोशूट करवाया था। वही ब्राजीलियन सुपर मॉडल और एक्ट्रेस गिजेल बंडचेन ने भी एक फ़ोटो शेयर की जिसमे गिलेज अपना मेकअप करवा रही हैं साथ ही अपनी बेटी को ब्रेस्ट फीडिंग करवा रही हैं।

हम तो यही कहेंगे की इन सभी अभिनेत्रियों ने अपनी फ़ोटोज शेयर कर के लोगो को ये सन्देश देने की कोशिश की है की माँ हमेशा अपने बच्चे के लिए पहले होती है और वो बच्चे के लिए हर बलिदान देने को तैयार रहती है उसके प्यार और रूप की हमेशा इज्ज़त करनी चाहिये।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.