पाकिस्‍तान के लिए कोई सॉफ्ट कॉर्नर नहीं, बोले विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह

पाकिस्‍तान के लिए कोई सॉफ्ट कॉर्नर नहीं, बोले विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह

पूर्व थलसेनाध्‍यक्ष और वर्तमान में मोदी सरकार में विदेश राज्‍यमंत्री जनरल वीके सिंह ने पाकिस्‍तान को सीधे और सपाट लहजे में चेतावनी दे दी है। एक कार्यक्रम में पत्‍नी संग वाराणसी पहुंचे जनरल वीके सिंह ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से संक्षिप्‍त बातचीत की। बातचीत दौरान सिंह जी ने बताया की बनारस आने के पीछे उनका राजनैतिक लाभ नहीं है बल्कि वो अपने निजी काम से बनारस आये है। गौरतलब हो की आज के दिन ही सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का भी प्रधानमंत्री संसदीय क्षेत्र में आने का प्रोटोकॉल है। इस दोनों बातो को जोड़ के एकसाथ देखने की कोशिश को गलत साबित करते हुए मंत्री साहब ने जवाब दिया।

अगर वो पहल करेंगे तो हमने भी हाथो में चुरिया नहीं पहनी है

शनिवार को वाराणसी आए विदेश राज्यमंत्री से जब पत्रकारों से प्रधानमंत्री के शंघाई दौरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह बोल कर कुछ भी कमेंट करने से इनकार कर दिया कि वे शंघाई कॉर्पोरेशन की मीटिंग में शामिल हो रहे हैं, जहां कई बड़ी हस्‍तियां शिरकत कर रही हैं। भारत द्वारा रमजान के पाक महीने में सीमा पर शांति बनाये रखने के लिये किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने की बात के बावजूद पाक अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है, क्‍या भारत ने पाकिस्‍तान के प्रति सॉफ्ट रवैया अपना लिया है। इस सवाल पर विदेश राज्‍यमंत्री जनरल वीके सिंह ने सीधे सपाट लफ्जों में कहा कि पाकिस्‍तान के प्रति कोई सॉफ्ट कॉर्नर नहीं है। हमने केवल शांति बनाये रखने के लिए सर्च अभियान बंद किया है, अगर वो पहल करेंगे तो हमने भी हाथो में चुरिया नहीं पहनी है। पूरी बातचीत दौरान वो बातो को टालते नजर आये।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.