बनाए अपने काले होठों को सुंदर और गुलाबी

बनाए अपने काले होठों को सुंदर और गुलाबी

महिलाओं के होंठो का भी उनके सौंदर्य में विशेष  योगदान होता है पर वही होठ यदि काले पड़ जाए तो उनका आकर्षण तो कम हो ही जाता है और वह देखने में भी ख़राब लगने लगते है। हर महिला की हसरत होती है खूबसूरत गुलाबी होठ पाने की वही कुछ महिलाएं ही होती जिनको नेचुरल गुलाबी खूबसूरत होठ मिलते है इसलिए महिलाएं कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी खरीद कर इस्तेमाल करती ही है। तो चलिए हम बता देते है आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिनको अपनाकर आप भी पा सकती है खूबसूरत गुलाबी होठ…

संतरे का रस – होठों को मुलायम और खूबसूरत बनाने के लिए संतरे को अपने होठ पर रगड़ें फायदा मिलेगा।

नारियल पानी – यदि आप होठों का कालापन दूर करना चाहते है तो नारियल पानी, खीरे का रस और नींबू के रस को मिलाकर होठ पर लगाए लाभ मिलेगा।

 नींबू का रस – होठो की ख़ूबसूरती निखारने के लिए रोज रात को सोने से पहले अपने होठ पर नींबू का रस लगाएं। इस उपाय को कम से कम दो महीने करें।

बीटरूट – यदि आपके होठो का रंग काला पड़ गया है तो बीटरूट भी आपके लिए फायदेमंद है। बीटरूट का रस लगाने से भी होठों का रंग गुलाबी होता है साथ ही बीट में लाल रंग प्राकृतिक रूप से पाया जाता है, जिससे होंठ गुलाबी होते हैं।

हल्दी पाउडर – होठों का कालापन दूर करने के लिए। हल्दी पाउडर को मलाई के साथ मिलाकर होठ में लगाए।

आनर के दाने – यदि आप होठों को  गुलाबी एवं खूबसूरत बनाना चाहते है तो अनार के दानों को मलाई के साथ पीसकर होठों पर लगाएं इससे कुछ दिनों में ही आपको फर्क दिखने लगेगा. होंठ गुलाबी और खूबसूरत हो जाएंगे।

ग्लीसरीन – होठो की रंगत को निखारने के लिए सोने से पहले ग्लीसरीन, गुलाब जल और केसर को मिलाकर होठ में लगाए लाभ मिलेगा।

तो आप भी अपनाइए यह नुस्खे और अपने होठों को बनाए ख़ूबसूरत, मुलायम एवं गुलाबी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.