आंखों की खूबसूरती से चेहरे में लग जाते है चार चाँद, जाने टिप्स

आंखों की खूबसूरती से चेहरे में लग जाते है चार चाँद, जाने टिप्स

आज हम आपको बताते हैं कि चेहरे की खूबसूरती में आंखों का बहुत ही महत्वपूर्ण  किरदार होता है, अगर मेकअप करते समय आंखों के मेकअप पर ध्यान रखें, तो आंखों की खूबसूरती से चेहरे की खूबसूरती और भी बढ़ा जाती है, इसलिए आंखों का मेकअप करते समय कुछ सावधानियां बरतें।

यह आपके सामान्य मेकअप रूटीन में भी ग्लैमर जोड़ देता है।आंखों के मेकअप के लिए कई तरह के मेकअप  पैलेट्स आते हैं, लेकिन आई लाइनर से ही आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगाया जा सकता है।

यहां दिए जा रहे हैं कुछ आईलाइनर रूल्स, जिन्हें फॉलो करके आपनी आंखो को बेहद खूबसूरत बना सकते है।

लिक्विड आईलाइनर– आजकल स्पॉन्ज टिप एप्लिकेटर आईलाइनर से पतली और थिक लाइन बनाई जा सकती है। आंखों को प्रभावशाली दिखाना है तो कोल लाइनर को वॉटरलाइन पर लगाएं।बड़ी आंखों को ड्रमैटिक और शानदार दिखाने के लिए यह पूरी तरह सटीक है। स्मजप्रूफ, वॉटरप्रूफ और लॉन्गलास्टिंग लाइनर खरीदें। मस्करा का प्रयोग आई लाइनर को लगाने के बाद ही करें इससे आपकी आंखें ज्यादा खूबसूरत लगेगी, आईलाइनर लगाते समय ध्यान रखें कि आंखों को खोलकर ही लगाना चाहिए,अगर आप आंखों को बंद करके लगाते हैं तो आई लाइनर फैलने का डर रहता है और फिर वो गन्दी दिखेगी इसलिय इसका बेहद ध्यान रखना चाहिए।

जब पहली बार लाइनर लगाए तो अपने हाथ को स्थिर रखे नहीं तो शेड्स सही नहीं आएगा।  जिस वजह से इसके फैलने का डर रहता है, शुरुआती पेंसिल लाइनर से करें वाटर प्रूफ लाइनर ही इस्तेमाल करें। आँखों के बाहरी कोने से अंदरूनी कोने में एक रेखा खींचें, आंखों के किनारे से बाहरी हिस्से तक थोड़ी मोटी रेखा और अंदर की ओर से पतले रखें पसंद है तो, या मोटी रेखा खींचे।

आँखों के निचले तथा ऊपर के भाग को आपस में जोड़ दें, इससे आंखों को बड़ा दिखाया जा सकता है वाटर लाइंस के किनारे पर कॉल का उपयोग न करें, क्योंकि आपकी आंखें छोटी दिखेगी। आप सफेद यह बेज रंग की लाइनर पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं, जिससे आपकी आंखे बड़ी दिखेंगी।

एक्सपोर्ट सलाह माने तो वाटरलाइन पर आईलाइनर फैलने का डर हो तो प्राइमर या मेकअप बेस का इस्तेमाल करें, इससे आंखों की ऊपरी पलक पर ही इस्तेमाल करें, इससे लाइनर का परफेक्ट लुक नजर आता है आपकी खूबसूरती को बढ़ा देता है जिससे आप और भी खूबसूरत दिखेंगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.