Bhim एप के नए अपडेट में आया बिल पेमेंट का विकल्प

Bhim एप के नए अपडेट में आया बिल पेमेंट का विकल्प

नई दिल्ली- भारत में भीम एप को डिजिटल पेमेंट एप के रूप में जाना जाता है। भारत में डिजिटल को बढ़ावा देने के लिए भीम एप को पेश किया गया है, इसे इस्तेमाल करना बहुत ही ज्यादा आसान है। घर बैठे हुए भी आप अपने सारे जरुरी पेमेंट कर सकते है। भीम एप से कोई भी बिल का भुगतान वन टाइम UPI आधारित पेमेंट्स से की जा सकती है जिसे अब और भी अच्छे तरीके से आपके सामने अपडेट करके पेश किया गया है। आपको ये भी बता दे कि देश में इस बिल पेमेन्ट सिस्टम के द्वारा इस एप को आल इन वन बनाने का प्रयत्न किया गया है। अब देखना काफी दिलचस्प होगा की सरकार का ये प्रयास कितना सफल होता है।

इस एप के अपडेट होने के बाद ये किसी भी एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट परफेक्ट होना चाहिए अब हम आपको इसके नए फीचर के बारे में बताते है – भीम एप में अब मनी सेक्शन के बिलकुल निचे अब ‘बिल पे ‘ नाम से एक सेक्शन जुड़ गया है जिसमे पहला टेब मान्य बिल्स होगा। जिसे क्लिक करने पर जुड़े बिलर्स भी दिखेंगे। तो वंही अभी के लिए भीम एप टाटा डोकोमो, बीएसएनएल, आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन का पोस्टपेड मोबाइल बिल पेमेंट सपोर्ट कर सकती है और इसके सहायता से बिजली का बिल भी भरा जा सकता है। इसके आलावा आप ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर्स जैसे की कनेक्ट ब्रॉडबैंड, है, ACT फाइबर्नेट और तिकोना में भी उपलब्ध है।

उसी के साथ आपको बता दे की भीम एप को टक्कर देने के लिए गूगल तेज एप भी मौजूद है। इससे भी DTH और सभी प्रकार के बिल भरे जा सकते है। तो वंही हाल में सैमसंग ने भी सैमसंग पे एप अपडेट किया है इसमें भी सभी प्रकार के पेमेंट्स भरे जा सकते है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.