आमिर खान के साथ पहली बार पर्दे पर दिखेंगी दीपिका, जानिए पूरी खबर

आमिर खान के साथ पहली बार पर्दे पर दिखेंगी दीपिका, जानिए पूरी खबर

मुंबई: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ‘की शूटिंग के बाद मल्टी-स्टार्रर ‘महाभारत’ में काम करेंगे। एक पॉपुलर वेबसाइट की रिपोर्टस के मुताबिक, आमिर की ‘महाभारत’ में जहां कृष्णा का रोल वो खुद करेंगे, वही द्रोपती के रोल के लिए उन्हें दीपिका पादुकोण से परफेक्ट कोई नहीं मिल रहा है इसलिए फिल्म महाभारत में दीपिका पादुकोण नजर आ सकती है। यह आमिर खान का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसके कैरेक्टर्स के लिए सिर्फ ए-लिस्टर्स को ही कास्ट किया जाना है।

आपको बता दे कि दीपिका इस रोल के लिए नेचुरल चॉइस है लेकिन ‘पद्मावत’ जैसी एपिक फिल्म करने और इससे जुड़े विवादों में रहने के बाद क्या दीपिका इसको आसानी से एक्सेप्ट करेंगी? ये तो वक़्त ही बताएगा। अगर दीपिका पादुकोण द्रौपदी के रोल के लिए लिए तैयार हो जाती हैं तो यह पहला मौका होगा जब वो आमिर खान के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी। आपको बता दें कि दीपिका ने तीनों खानों में से सिर्फ शाहरुख के साथ फिल्म किया है।

मुकेश अम्बानी का पैसा लगेगा इस फिल्म मे

‘महाभारत’ में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी 1000 करोड़ रूपए लगा रहे हैं। इतना ही नहीं, मुकेश अम्बानी ‘महाभारत’ के को-प्रोड्यूसर भी होंगे। आपको बता दें कि मुकेश अम्बानी ने हाल ही में इरोज इंटरनेशनल और एकता कपूर की कंपनी बालाजी प्रोडक्शन पर पैसा लगाया है।

एक नहीं, कई हिस्सों में बनेगी ‘महाभारत’

आमिर खान की महाभारत एक नहीं बल्कि 5 फिल्मों की सीरिज होगी। इसे हॉलीवुड फिल्म ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ और ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की तर्ज पर बनाया जाएगा। इस फिल्म के लिए आमिर को 10 से 15 साल का वक्त लगेगा। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि मुकेश अंबानी इसे अपने वेंचर वायकॉम 18 से प्रोड्यूस करेंगे या फिर इसके लिए नया प्रोडक्शन हाउस खोलेंगे।

फिल्म में होंगे एक से ज्यादा डायरेक्टर

खबर है कि आमिर खान अपने इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी एक से ज्यादा डायरेक्टर्स को सौंपेंगे। सीरिज की पहली फिल्म डायरेक्टर अद्धैत चंदन के डायरेक्शन में बनेगी। इन्होंने आमिर की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को भी डायरेक्ट किया है। इसके अलावा एक सीरिज का डायरेक्शन खुद आमिर खान ही करेंगे।

‘मोहनलाल’ की महाभारत पर भी शुरू होगा काम

दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के कारोबारी बीआर शेट्टी ने कुछ वक्त पहले 1 हजार करोड़ की लागत से महाभारत पर फिल्म बनाने का एलान किया है। फिल्म के डायरेक्टर जाने माने ऐड गुरू वीए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं। माना जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग सितंबर, 2018 में शुरू होगी और इसके 2020 में रिलीज होने की उम्मीद है। मलयालम एक्टर मोहनलाल भी इस फिल्म का हिस्सा होंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.