फेसबुक ने दी यादों को संजो के रखने के लिए एक नई सौगात

फेसबुक ने दी यादों को संजो के रखने के लिए एक नई सौगात

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट यानि की फेसबुक ने दी है एक नई सौगात।

जी हां सही सुना आपने फेसबुक ने लोगो को अपनी सुहानी यादों को संजो कर रखने के लिए दिया है एक नया फीचर। फेसबुक ने ‘मेमोरीज़’ नाम से एक डेडिकेटिड पेज दिया है, जिसमें उपभोगता अपने दोस्तों और परिवार के साथ फेसबुक पर साझा की गई यादों को एक जगह देख पाएंगे। इसमें पोस्ट एवं फोटोज भी होंगी जो कि आपको फ्लैशबैक में ले कर जाएंगी। नए पेज वाला यह फीचर Facebook के पुराने On This Day फीचर का हिस्सा है।

कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजर ओरेन होड ने सोमवार को बताया प्रत्येक दिन तकरीबन 9 करोड़ से ज्यादा लोग ‘ऑन दिस डे’ फीचर को साझा कर पुराने दिन याद करते हैं। यह नया पेज एक जगह उन यादों को सहेजेगा।”

हम आपको बताते चले कि Friends Made On This Day नमक एक सेक्शन होगा जिसमें उन दोस्तों के ना शामिल होंगे जिनके साथ आप पहले से समय बिता चुके है या जिनके साथ आप अपना वीडियो फोटोज या कोलाज पोस्ट किए हैं।

यही Recaps of Memories विकल्प होगा, जिसमें उपभोग्ताओं के मैसेज और शॉर्ट वीडियो की यादों को सहेजा जाएगा। इसी तरह Memories You May Have Missed सेक्शन भी होगा, जहां पर आप पिछले हफ्ते मिस की गईं पोस्ट को दिखाया जाएगा। होड ने बताया, ”मिस की गई पोस्ट में न्यूज फीड, मोर का विकल्प यूज़र के ऐप में दिखने लगेगा। इन मेमोरीज़ को नोटिफिकेशन और मैसेज एक्सेज़ के ज़रिए भी न्यूज़ फीड में पाया जा सकेगा।”

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.