एयरटेल के बाद अब FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस की Jio कर रहा है तैयारी

एयरटेल के बाद अब FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस की Jio कर रहा है तैयारी

खबर के मुताबिक रिलायंस जियो ने पिछले साल ही देश के कुछ शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी थी। जियो के इस बीटा ट्रॉयल के लिए 4,500 रुपये की सिक्योरिटी जमा करनी होगी, जिसके बाद कंपनी की तरफ से 100 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिडेट इंटरनेट डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी की तरफ से एक खास राउटर दिया जा रहा है, जिसमें एक से अधिक डिवाइस कनेक्ट किए जा सकते हैं।

भारती एयरटेल ने अपना नया FTTH ब्रॉडबैंड प्लान जारी किया है। इस प्लान में 300 एमबीपीएस की स्पीड से 1200 जीबी इंटरनेट डाटा मिलेगा। इसके साथ यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग मिलेगी। इस प्लान में एयरटेल की तरफ से मुफ्ट Wynk Music and Airtel TV का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में अमेजन प्राइम की 1 साल की फ्री मेबंरसीप मिलेगी। साथ ही एयरटेल अपने यूजर्स को अक्टूबर 2018 तक 1,000 जीबी डाटा अधिक दे रहा है।

एयरटेल के इस ऑफर में यूजर्स को 1099 रुपये और 1299 रुपये के दो प्लान मिलते हैं। यहां ध्यान देना जरूरी है कि यह दोनों प्लान केवल दिल्ली सर्किल के लिए ही वैलिड हैं।

इससे पहले एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को 1000 जीबी डाटा का तोहफा दिया है। दरअसल एयरटेल ने अपने ऑफर को अक्टूबर 2018 तक बढ़ा दिया है। एयरटेल ने अपने इस प्लान को साल 2017 के मई महीने में लॉन्च किया था। प्लान की वैलिडिटी 31 मार्च 2018 को खत्म होने वाली थी लेकिन अब इस प्लान को एयरटेल ने अक्टूबर महीने तक बढ़ा दिया है। नए ग्राहक भी एयरटेल के इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं, जहां उन्हें 1000 जीबी डाटा फ्री मिलेगा। वहीं पुराने यूजर्स अपने बचे हुए डाटा को अगले महीने इस्तेमाल कर सकते हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.